उज्‍जैन

होमगार्ड का 75वां स्थाना दिवस मना, आज सुबह हुआ कार्यक्रम

  • संभागायुक्त ने ली परेड सलामी-प्रधानमंत्री के संदेश का वाचन हुआ

उज्जैन। नागझिरी स्थित होमगार्ड कार्यालय परिसर में आज होमगार्ड नागरिक सुरक्षा तथा एसडीआरएफ 75वां स्थापना दिवस मनाया गया। इस अवसर पर आकर्षक परेड निकली। परेड की सलामी लेने के लिए संभागायुक्त पहुँचे। इस दौरान प्रधानमंत्री के संदेश का वाचन भी किया गया। उल्लेखनीय है कि आज होमगार्ड का 75वां स्थापना दिवस मनाया जा रहा है। कार्यक्रम की तैयारियाँ नागझिरी स्थित कार्यालय परिसर में एक दिन पहले ही पूरी कर ली गई थी। आज सुबह ठीक 9 बजे समारोह की शुरुआत हुई। मुख्य आयोजन जिला होमगार्ड कार्यालय नागझिरी देवास रोड पर रखा गया था।


जिसमें भव्य, आकर्षक परेड निकली। परेड की सलामी मुख्य अतिथि के रूप में संभागायुक्त संदीप यादव ली। होमगार्ड स्थापना दिवस के अवसर पर भारत के प्रधानमंत्री का संदेश वाचन भी उनके द्वारा किया गया। परेड की सलामी तथा संदेश वाचन के बाद यहाँ लगी प्रदर्शनी को भी अतिथियों ने देखा। इसमें होम गार्ड जवानों द्वारा आपात परिस्थितियों में दी जाने वाली सेवाओं के लिए आवश्यक अत्याधुनिक आपदा रेस्क्यू उपकरणों की प्रदर्शनी भी लगाई गई थी जिसका अवलोकन जिला होम गार्ड कमांडर संतोष जाट द्वारा कराया गया।

Share:

Next Post

21 माह बाद हुआ गर्भगृह में प्रवेश, भीड़ बढ़ी तो रोका

Mon Dec 6 , 2021
1500 रुपए की रसीद वालों का प्रवेश जारी रहा लेकिन आम लोगों को रोकना पड़ा उज्जैन। लंबे अरसे के बाद मंदिर के गर्भगृह में लोगों का प्रवेश शुरु हुआ लेकिन भीड़ बढ़ी तो उन्हें रोकना पड़ा। हालांकि 1500 रुपए की जिसने रसीद कटवाई थी उसे गर्भगृह में जाने दिया गया। मंदिर की व्यवस्थाओं को लेकर […]