मध्‍यप्रदेश राजनीति

कल से प्रारंभ होंगी केन्द्रीय मंत्रियों की आशीर्वाद यात्राएं

भोपाल। भारतीय जनता पार्टी (BJP) के नवनियुक्त केन्द्रीय मंत्रियों (newly appointed union ministers) की आशीर्वाद यात्राएं कल 16 अगस्त से प्रारंभ होंगी। इन यात्राओं के माध्यम से केन्द्रीय मंत्रीगण केन्द्र (central ministerial center) और प्रदेश सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं की जानकारी विभिन्न आयोजनों के माध्यम से जनता तक पहुंचाएंगे। इसी क्रम में कल मंगलवार को केन्द्रीय राज्य मंत्री एसपीएस बघेल  (SPS Baghel) अपनी आशीर्वाद यात्रा का शुभारंभ मां पीतांबरा की नगरी दतिया से करेंगे। उधर, केन्द्रीय मंत्री डॉ वीरेन्द्र खटीक की आशीर्वाद यात्रा 19 अगस्त को ग्वालियर से तथा केन्द्रीय मंत्री श्री ज्योतिरादित्य सिंधिया की आशीर्वाद यात्रा 17 अगस्त को देवास से प्रारंभ होगी।



कल मंगलवार को दतिया से प्रारंभ हो रही आशीर्वाद यात्रा में शामिल होने के लिए केन्द्रीय मंत्री श्री एसपीएस बघेल सुबह 11:30 बजे दिल्ली से दतिया पहुंचेंगे। दोपहर 12 बजे माता पीतांबरा के दर्शन करने के पश्चात् आशीर्वाद यात्रा प्रारंभ होगी। यहां से वे दोपहर 12:50 बजे गहोई वाटिका में आमसभा, पत्रकारों से चर्चा एवं कार्यकर्ताओं से भेंट करेंगे। इसके बाद आशीर्वाद यात्रा झांसी चुंगी होते हुए बड़ौनी तिराहा सोनागिरि चौराहा, सीतापुर से गोराघाट पहुंचेगी। यहां केन्द्रीय मंत्री श्री बघेल की दतिया जिले में आशीर्वाद यात्रा का समापन होगा।
इसी दिन उनकी आशीर्वाद यात्रा ग्वालियर जिले के डबरा में दोपहर 1:30 बजे प्रवेश करेगी। डबरा से होते हुए यात्रा का शाम 4 बजे मालवा कॉलेज तिराहे से ग्वालियर में प्रवेश होगा। इसके बाद शाम 4 बजे से रात्रि 10:45 बजे तक ग्वालियर में आशीर्वाद यात्रा के विभिन्न आयोजन किए जाएंगे। इस दौरान केन्द्रीय मंत्री श्री बघेल देवी अहिल्याबाई होल्कर द्वार का लोकार्पण, वरिष्ठ कार्यकर्ताओं से चर्चा एवं पत्रकारों से चर्चा करेंगे। रात्रि 10:45 बजे मोर बाजार स्थित झूलेलाल मंदिर पर यात्रा का समापन होगा। अगले दिन आशीर्वाद यात्रा ग्वालियर से मुरैना के लिए प्रस्थान करेगी।

17 अगस्त को देवास से शुरू होगी केंद्रीय मंत्री श्री सिंधिया की यात्रा

केंद्रीय मंत्री श्री ज्योतिरादित्य अपनी आशीर्वाद यात्रा की शुरुआत देवास से 17 अगस्त को करेंगे। वे इस यात्रा में शामिल होने के लिए प्रात: 9:45 बजे इंदौर पहुंचेंगे। इसके बाद वे देवास जाएंगे। इसी दिन यात्रा शाजापुर पहुंच जाएगी। 18 अगस्त को यात्रा खरगोन जिले में पहुंचेगी जहां रावेरखेड़ी में बाजीराव पेशवा के समाधि स्थल पर आयोजित कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री श्री सिंधिया मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान के साथ भाग लेंगे। 19 अगस्त को श्री सिंधिया की आशीर्वाद यात्रा इंदौर पहुंचेगी।

19 अगस्त को ग्वालियर से शुरू होगी केन्द्रीय मंत्री श्री खटीक की यात्रा

वहीं, केंद्रीय मंत्री डॉ. वीरेंद्र खटीक की आशीर्वाद यात्रा 19 अगस्त को ग्वालियर से शुरू होगी। 20 अगस्त को डॉ. वीरेंद्र खटीक भोपाल में आयोजित विभिन्न कार्यक्रमों में भाग लेंगे। उनके इन कार्यक्रमों में पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष व सांसद श्री विष्णुदत्त शर्मा भी शामिल होंगे। आशीर्वाद यात्रा 21 अगस्त को विदिशा एवं सागर जिलों में पहुंचेगी। 23 अगस्त को जबलपुर और 24 अगस्त को दमोह तथा टीकमगढ़ जिलों में पहुंचेगी।

Share:

Next Post

सीमा पर तैनात सैनिक भाइयों के लिए मुस्लिम महिलाओं ने भेजे रक्षा सूत्र

Sun Aug 15 , 2021
उज्जैन। शहर में मुस्लिम समाज (Muslim Brotherhood) के सामाजिक संगठन (social organization) नई पहल नई सोच की महिला विंग ने वाघा बॉर्डर पर तैनात सेना के भाइयों के लिए राखी भेंट की। महिला विंग की रशीदा शकेब ने रविवार को बताया कि संगिनी ग्रुप की महिलाएं ममता सांगते के नेतृत्व में सैनिकों को राखी बांधने […]