इंदौर न्यूज़ (Indore News)

भंवरकुआं के चौराहे कब्जे से अटे पड़े, पैदल चलने की जगह नहीं

  • लगी दुकानों को दिए थे नोटिस, नहीं हट पा रहे कब्जे

इंदौर (Indore)। भंवरकुआं चौराहे (Bhanwarkuan Square) के सौंदर्यीकरण का मामला उलझन में पड़ गया है और इसी बीच वहां लेफ्ट टर्न से लेकर कई अन्य हिस्सों में कब्जों की संख्या दिन पर दिन बढ़ती जा रही है। पूरे मार्ग पर पैदल चलने के लिए लोगों को जगह ही नहीं मिलती है, वहीं सडक़ तक लगी दुकानों के कारण यातायात व्यवधान (traffic disruption) भी हो रहा है।

नगर निगम (municipal Corporation) ने भंवरकुआं चौराहे को संवारने की योजना भले ही बना दी हो, लेकिन अभी भी सिर्फ टंट््या मामा की प्रतिमा स्थल के आसपास ही काम हुए हैं और बाकी पूरा भंवरकुआं चौराहा कब्जे की चपेट में है। कई जगह होटलों और विभिन्न सामग्रियों की दुकानों के चलते फुटपाथ तक कब्जे हो गए हैं और कई जगह तो फुटपाथ ही घेरकर दुकानें लगाई जा रही हैं।


प्रवासी भारतीय सम्मेलन के पहले निगम ने वहां भी कार्रवाई करते हुए सडक़ किनारे लगी दुकानें हटा दी थीं, लेकिन फिर से वहां कब्जे हो गए हैं। उक्त चौराहे को शहर का सबसे बेहतर चौराहा बनाने की निगम की योजना है, लेकिन फिलहाल तो वहां स्थिति इतनी बदतर है कि एक लेफ्ट टर्न को छोडक़र बाकी सभी लेफ्ट टर्नों पर कब्जे दिनोंदिन बढ़ते जा रहे हैं। अधिकारियों का कहना है कि वहां होटलों के कब्जे हटाने के लिए नोटिस भी दिए गए थे, लेकिन फिलहाल उन्हें हटाने की कार्रवाई रोक दी गई।

Share:

Next Post

पंजाब में किसान रोकेंगे ट्रेन

Sun Jan 29 , 2023
अमृतसर। मुजफ्फरपुर (Muzaffarpur) में अपनी विभिन्न मांगों को लेकर अनिश्चितकाल के लिए धरने पर बैठे भारतीय किसान संघ (Bhartiya Kisan Sangh) आज पंजाब (Punjab) में बड़ा आंदोलन कर रहा है। संगठन के हजारों किसानों द्वारा केन्द्र व राज्य सरकार पर वादाखिलाफी का आरोप लगाते हुए रेलवे स्टेशन पर धावा बोलकर 3 घंटे तक ट्रेनों को […]