व्‍यापार

जुलाई-सितंबर तिमाही में 78,000 लोगों को मिला अस्थायी रोजगार, पिछली तिमाही के मुकाबले 6% ज्यादा

नई दिल्ली। देश में इस साल जुलाई-सितंबर तिमाही में 78,000 लोगों को अस्थायी रोजगार (फ्लेक्सी स्टॉफिंग) मिला है। यह अप्रैल-जून तिमाही की तुलना में 6% ज्यादा है। फ्लेक्सी स्टाफिंग से तात्पर्य अस्थायी रूप से रोजगार या किसी परियोजना के लिए कर्मचारियों को रखने से है।

इंडियन स्टाफिंग फेडरेशन की रिपोर्ट के मुताबिक, मजबूत त्योहारी सीजन और सभी क्षेत्रों में बढ़ती मांग से रोजगार बढ़ा है। जुलाई-सितंबर में नए अस्थायी रोजगार सामान्य क्षेत्र और सूचना प्रौद्योगिकी क्षेत्र में नई नौकरियों का संयोजन हैं।

आईटी क्षेत्र में 2.2 फीसदी की मामूली वृद्धि
रिपोर्ट के मुताबिक, सितंबर तिमाही में आईटी क्षेत्र को छोड़कर सामान्य क्षेत्र एफएमसीजी, ई-कॉमर्स, विनिर्माण, खुदरा, लॉजिस्टिक्स, बैंकिंग, आतिथ्य, पर्यटन, बीमा, बुनियादी ढांचा में नए रोजगार 7.3 फीसदी बढ़े हैं। आईटी क्षेत्र में मामूली 2.2 फीसदी की वृद्धि हुई।


बजट में 5 लाख की जाए होम लोन ब्याज पर कटौती की सीमा
रियल एस्टेट क्षेत्र के निकाय क्रेडाई ने होम लोन के ब्याज पर कटौती (डिडक्शन) की सीमा को मौजूदा 2 लाख रुपये से बढ़ाकर 5 लाख रुपये करने की मांग की है। क्रेडाई अध्यक्ष हर्षवर्द्धन पटोदिया ने कहा, मई से रेपो दर 2.25 फीसदी बढ़ चुका है। इससे होम लोन पर ब्याज दरें सात महीने में करीब 2% बढ़कर 8.5 फीसदी हो गई हैं। अगर कटौती की सीमा बढ़ाई जाती है तो इससे लोग घर खरीदने के लिए प्रेरित होंगे।

Share:

Next Post

fifa world cup की ट्रॉफी लांच करने के बाद Deepika Padukone शेयर की फोटो

Tue Dec 20 , 2022
फिल्म ‘पठान’ (Pathan) के गाने ‘बेशरम रंग’ (besharam rang) कंट्रोवर्सी के बीच बॉलीवुड की मस्तानी दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) ने रविवार को अर्जेंटीना और फ्रांस (Argentina and France) के बीच हुए फीफा वर्ल्ड कप 2022 की ट्रॉफी का अनावरण किया। दीपिका पादुकोण Deepika Padukone) ने अर्जेंटीना और फ्रांस के बीच होने वाले मैच से पहले […]