बड़ी खबर

गलती से पाकिस्तान पहुंचा BSF जवान, कई दौर की मीटिंग के बाद उन्होंने लौटाया

चंडीगढ़। पंजाब सेक्टर (Punjab Sector) में गुरुवार सुबह भारत-पाक सीमा पार करने वाले बीएसएफ जवान (BSF jawan) को पाकिस्तान ने भारत को सौंप दिया है। बीएसएफ अधिकारियों (BSF officers) ने बताया कि जवान ने गलती से सीमा पार कर ली थी। बता दे कि, पंजाब में भारत-पाकिस्तान इंटरनेशनल बॉर्डर (India-Pakistan International Border) पर तैनात बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स (BSF) का एक जवान गुरुवार सुबह करीब 6:30 बजे गलती से जीरो लाइन पार कर पाकिस्तानी इलाके में पहुंच गया था। घने कोहरे के कारण जवान से यह गलती हो गई।

पाकिस्तानी एरिया में पहुंचते ही इस जवान को पाक रेंजर्स ने गिरफ्तार कर लिया। BSF की 66 बटालियन के अफसरों ने जवान के दुश्मन मुल्क की सरहद में पहुंच जाने और उसकी गिरफ्तारी की सूचना तुरंत अपने आला अधिकारियों को दी। इसके बाद पाकिस्तानी रेंजर्स के साथ इमरजेंसी फ्लैग मीटिंग कॉल की गई। BSF अफसरों ने कई दौर की मीटिंग की तब पाकिस्तानी रेंजर्स BSF जवान को रिलीज करने के लिए तैयार हुए। BSF की ओर से दी गई आधिकारिक जानकारी के मुताबिक, दोपहर डेढ़ बजे पाक रेंजर्स ने भारत को उसका जवान लौटा दिया।

Share:

Next Post

1 दिसंबर की 10 बड़ी खबरें

Thu Dec 1 , 2022
1. आतंकी समूह को इस साल का दूसरा बड़ा झटका, मारा गया ISIS सरगना अल-कुरैशी इस्लामिक स्टेट (ISIS) समूह का नेता अबू अल-हासन अल-हाशिमी अल-कुरैशी (Abu al-Hasan al-Hashimi al-Qurayshi) हाल में लड़ाई में मारा गया। यह जानकारी समूह के प्रवक्ता ने बुधवार को जारी एक ऑडियो में दी। अल-कुरैशी के बारे में कम ही जानकारी […]