मनोरंजन

Dharmendra को बेटी ईशा का डांस करना भी पसंद नहीं था, फिल्मों के लिए मुश्किल से हुए थे राजी

मुंबई: बॉलीवुड में कपूर खानदान की बेटियों को फिल्मों में काम करने की इजाजत नहीं थी. कुछ ऐसा ही हाल बॉलीवुड के हीरो धर्मेंद्र (Dharmendra) का भी था. खुद उन्होंने फिल्मी दुनिया में लंबे समय तक राज किया. अपने समय के ही मैन (He Man) के नाम से फेमस धर्मेंद्र हर फिल्म की सफलता की गारंटी माने जाते थे. उनकी पत्नी हेमा मालिनी (Hema malini) भी फिल्मी इंडस्ट्री की जानी मानी एक्ट्रेस हैं. हेमा मालिनी के डांस आज भी लोगों को सम्मोहित कर देते हैं. धर्मेंद्र के बेटे सनी देओल (Sunny Deol) और बॉबी देओल (Bobby Deol) फिल्म इंडस्ट्री के जाने माने एक्टर हैं. लेकिन बेटी ईशा देओल (Esha Deol) को लेकर उनके विचार कुछ अलग थे. धर्मेंद्र को न तो ईशा का डांस करना पसंद था न ही चाहते थे कि वह फिल्मों में काम करे.

हेमा मालिनी (Hema Malini) ने इसका खुलासा ‘द कपिल शर्मा शो (The Kapil Sharma Show) ’ में किया था. कपिल से बात करते हुए हेमा ने बताया कि ‘चूंकि वह खुद डांसर हैं इसलिए घर पर प्रैक्टिस किया करती थी. उनकी बेटी ईशा भी अपनी मम्मी को डांस करते देख इंस्पायर होकर डांसर बनना चाहती थी. ईशा प्रोफेशनल डांसर के साथ-साथ अपने मम्मी और पापा की तरह बॉलीवुड (Bollywood) में करियर बनाना चाहती थी’. हेमा ने आगे बताया कि ‘धरम जी नहीं चाहते थे कि बेटी डांस करे और फिल्मों में जाए. लेकिन जब उन्हें मेरे डांस फॉर्म के बारे में पता चला तो उन्होने अपना मन बदल लिया और ईशा का डांस करने पर पाबंदी नहीं लगाई. बाद में खुद ही बेटी को बॉलीवुड में काम करने के लिए इजाजत दे दी’.

ईशा देओल ने ‘कोई मेरे दिल से पूछे’ फिल्म से बॉलीवुड डेब्यू किया. ईशा को इसके लिए फिल्मफेयर (filmfare) बेस्ट मेल डेब्यू के लिए अवॉर्ड भी मिला. इसके बाद ‘ना तुम जानो ना हम’ , ‘धूम’ और ‘काल’ में काम किया. ईशा ने कुछ घंटे पहले अपने इंस्टाग्राम पर लाइफ के थपेड़ों को लेकर एक पोस्ट करते हुए अपनी फोटो शेयर की है जिसमें उन्होंने हैट लगाई हुई है.

ईशा का फिल्मी करियर कुछ खास नहीं चल पा रहा था तो बिजनेसमैन भरत तख्तानी (Bharat Takhtani) से शादी कर घर बसा लिया. ईशा और भरत की दो बेटियां हैं. इन दिनों अपनी फैमिली लाइफ एन्जॉय कर रही हैं.

Next Post

आज की रात ज्यादा बड़ा और चमकदार दिखेगा पूर्णिमा का चंद्रमा

Thu Jun 24 , 2021
भोपाल। ज्येष्ठ शुक्ल पक्ष की पूर्णिमा (Full moon of Jyeshtha Shukla Paksha) गुरुवार, 24 जून को है और इस दिन शाम को आसमान में चंद्रमा विशाल आकार में दिखाई देखा। शाम लगभग 7 बजे पूर्व दिशा में जब चंद्रमा उदित हो रहा होगा तब उसका आकार सामान्य पूर्णिमा के चंद्रमा (full moon moon) की तुलना […]