देश मध्‍यप्रदेश राजनीति

कांग्रेस अध्यक्ष पद की दौड़ से बाहर हुए दिग्विजय सिंह, कही ये बात

भोपाल। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) ने पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद (national presidency) का चुनाव लड़ने की अटकलों को शांत कर दिया है। उन्होंने शुक्रवार को कहा कि वह पार्टी चीफ (party chief) बनने की दौड़ में शामिल नहीं हैं। जबलपुर में पत्रकारों (journalists in jabalpur) से चर्चा के दौरान कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ने कहा कि वह पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद का चुनाव नहीं लड़ने वाले, लेकिन यदि पार्टी हाइकमान (party high command) ने निर्देश दिए तो पीछे भी नहीं हटेंगे।

बता दे की, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Rajasthan Chief Minister Ashok Gehlot) ने जब से पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष का चुनाव लड़ने की बात कही है, तब से इन चुनावों को लेकर सरगर्मियां तेज हो गई हैं। गहलोत ने कहा कि राहुल गांधी ने यह साफ कर दिया है कि गांधी परिवार का कोई सदस्य पार्टी का अध्यक्ष नहीं बनेगा।

Share:

Next Post

'अब PM मोदी ही रोक सकते हैं रूस-यूक्रेन का युद्ध', जानिए किसने कही ये बात

Fri Sep 23 , 2022
पिट्सबर्ग: मेक्सिको (Mexico) ने रूस-यूक्रेन जंग (Russia-Ukraine war) रोकने के लिए संयुक्त राष्ट्र को एक समिति गठित (committee constituted) करने का प्रस्ताव दिया है. समिति में रूस और यूक्रेन (Russia and Ukraine) के बीच स्थायी शांति की मध्यस्थता के लिए भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi), पोप फ्रांसिस और संयुक्त राष्ट्र महासचिव […]