बड़ी खबर

असम, मणिपुर में भूकंप के झटके, किसी के हताहत होने की सूचना नहीं


गुवाहाटी। पूर्वोत्तर राज्यों असम (Assam) और मणिपुर (Manipur) के कुछ हिस्सों में सोमवार को मध्यम तीव्रता के दो भूकंप के झटके (2 Earthquake Tremors) आए। किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है (No Casualty Reported) । नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी (NCS) ने यह जानकारी दी।

एनसीएस के आंकड़ों के अनुसार, 3.5 तीव्रता का पहला भूकंप दक्षिणी असम में आया। 3.8 तीव्रता का दूसरा भूकंप सतह से 20 किमी की गहराई पर दर्ज किया गया, जिससे मणिपुर के कांगपोकपी जिले और आसपास के क्षेत्रों में झटका लगा। आपदा प्रबंधन अधिकारियों के अनुसार, सोमवार को 28 मिनट के भीतर आए भूकंप में किसी भी तरह के जान-माल के नुकसान की खबर नहीं है।

पूर्वोत्तर राज्यों, विशेष रूप से असम, मिजोरम और मणिपुर में लगातार भूकंप से संबंधित अधिकारी चिंतित हैं। भूकंपविज्ञानी पूर्वोत्तर क्षेत्र को दुनिया का छठा सबसे अधिक भूकंप संभावित क्षेत्र मानते हैं।

Share:

Next Post

पहले से और शक्तिशाली हुआ भारत का पासपोर्ट,60 देशों में बिना वीजा कर सकेंगे यात्रा

Mon Jan 17 , 2022
नई दिल्ली। हेनले पासपोर्ट इंडेक्स (Henley Passport Index) में दुनिया (World) के 199 देशों की लिस्ट जारी की जाती है जिसमें बताया जाता है कि कौन से देश का पासपोर्ट (Passport) कितना ताकतवर है। किस देश के पासपोर्ट (Passport) के जरिए बिना वीजा (visa) कितने देशों (countries) की यात्रा की जा सकती है। हेनले की […]