व्‍यापार

गौरव गुप्ता ने छोड़ी Zomato, कंपनी को शेयर बाजार तक लाने में थी अहम भूमिका

पिछले 6 साल तक फूड टेक कंपनी Zomato से जुड़े रहे गौरव गुप्ता ने कंपनी छोड़ दी है. गौरव गुप्ता कंपनी के को-फाउंडर थे. Zomato के शेयर बाजार में एंट्री के दौरान प्लानिंग के पीछे गौरव गुप्ता की बड़ी भूमिका रही थी.

Zomato के फाउंडर दीपिंदर गोयल (Deepinder Goyal) ने कहा कि गौरव गुप्ता के साथ पिछले 6 साल का सफर बेहद शानदार रहा है.

इस साथ की वजह से आज हम बहुत आगे आ गए हैं. उन्होंने ट्विटर पर लिखा, ‘मैं आपको आपके भविष्य के लिए शुभकामनाएं देता हूं, और आगे दोनों अच्छे दोस्त बने रहेंगे.’

दीपिंदर गोयल का कहना है कि Zomato कंपनी को इस मुकाम तक पहुंचाने में गौरव गुप्ता के साथ ने आसान बनाया है. बता दें, गौरव गुप्ता ने साल 2015 में Zomato ज्वाइन किया था.

गौरव गुप्ता को साल 2018 में कंपनी का चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर (COO) बना दिया गया. उसके बाद गौरव गुप्ता की कंपनी में भूमिका को देखते हुए साल 2019 में उन्हें Zomato के को-फाउंडर का दर्जा दे दिया गया. इस खबर से Zomato के शेयर में कुछ देर के लिए हल्का दबाव दिखा, लेकिन फिर शेयर हरे निशान में कारोबार करने लगा.


गौरतलब है कि Zomato कंपनी ने इसी साल शेयर बाजार में दस्तक दी है. कंपनी का IPO लॉन्च करने में गौरव गुप्ता की अहम भूमिका थी. हालांकि किस कारण से गौरव गुप्ता ने कंपनी छोड़ी है, इसका खुलासा नहीं हो पाया है.

बता दें, पिछले हफ्ते ही Zomato ने ग्रॉसरी और न्यूट्रास्यूटिकल बिजनेस से निकलने का फैसला किया था. जबकि पिछले साल ही कंपनी न्यूट्रास्यूटिकल बिजनेस में दाखिल हुई थी. वहीं ऑर्डर-सप्लाई में देरी, खराब कस्टमर एक्सपीरियंस और प्रतियोगिता बढ़ने के कारण Zomato ने ग्रॉसरी बिजनेस से निकलने का फैसला कर लिया.

Share:

Next Post

जबलपुर में आया डेंगू का नया स्‍ट्रेन, रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद भी घट रहे हैं प्लेटलेट्स

Tue Sep 14 , 2021
जबलपुर. कोरोना संक्रमण (Corona Virus) के बाद अब इन दिनों डेंगू भी कहर बरपा रहा है। हैरानी और चिंता की बात तो ये है कि कोरोना वायरस की तरह ही डेंगू के भी रूप बदल रहे हैं। जबलपुर में डेंगू (Dengue) के नये स्ट्रेन ने दस्तक दी है। इसने सबकी चिंता बढ़ा दी है। जबलपुर […]