बड़ी खबर व्‍यापार

एचडीएफसी बैंक का तीसरी तिमाही में शुद्ध लाभ 14.36 फीसदी बढ़ा

मुम्बई। देश के निजी क्षेत्र के सबसे बड़े बैंक एचडीएफसी का चालू वित्त वर्ष की दिसंबर में समाप्त तीसरी तिमाही में एकीकृत शुद्ध लाभ में 14.36 फीसदी का इजाफा हुआ। इसके साथ ही कंपनी का शुद्ध लाभ बढ़कर 8,760 करोड़ रुपये पहुंच गया।

एकल आधार पर बैंक का शुद्ध मुनाफा 18.09 फीसदी बढ़कर 8,758.29 करोड़ रुपये रहा। एकल आधार पर तिमाही के दौरान बैंक की कुल आय बढ़कर 37,522 करोड़ रुपये पर पहुंच गई, जो इससे पिछले वित्त वर्ष की इसी तिमाही में 36,039 करोड़ रुपये रही थी।

बैंक के नए मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) और प्रबंध निदेशक शशिधर जगदीशन की अगुवाई में यह पहला तिमाही नतीजा है। इस दौरान बैंक की संपत्ति की गुणवत्ता में सुधार हुआ। तिमाही के दौरान बैंक की सकल गैर निष्पादित आस्तियां (एनपीए) कुल ऋण का 0.81 फीसदी रहीं, जो इससे पिछले वित्त वर्ष की इसी तिमाही में 1.42 फीसदी तथा पिछली सितंबर तिमाही में 1.08 फीसदी पर थीं।

 

Next Post

कोरोना को लेकर अब चीनी वैज्ञानिकों ने स्वीकार की चमगादड़ों के काटने की बात

Mon Jan 18 , 2021
बीजिंग । दुनिया भर में तबाही मचाने वाली वैश्विक महामारी कोरोना वायरस की शुरुआत पिछले साल चीन के वुहान शहर से हुई थी। एक साल बाद चीन ने विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) की टीम को कोरोना वायरस के स्रोत का पता लगाने के लिए वुहान आने दिया है। डब्ल्यूएचओं की टीम के वुहान दौरे के […]