इंदौर न्यूज़ (Indore News) देश मध्‍यप्रदेश

इंदौर की बेटी रितु बनी प्रदेश की पहली महिला बस ड्राइवर

इन्दौर। इंदौर शहर के नाम एक और खिताब जुड़ गया है। इंदौर की बेटी रितु नरवले ने शहर का गौरव बढ़ाते हुये गुरुवार को बीआरटीएस कॉरिडोर में पहली पिंक बस चलायी। बस में 50 महिला यात्री सवार थी। इसके साथ ही रितु प्रदेश की पहली महिला बस ड्राइवर भी बन गई।

बचपन से था ड्राइविंग का शौक
रितु ने बताया कि उसने एक महीने तक रोजाना सुबह 3 से 5 बजे के बीच कॉरिडोर पर बस चलाने का अभ्यास किया था और पूरी तरह प्रशिक्षित होने के बाद गुरुवार को पूरे आत्मविश्वास के साथ बस चलने की शुरुआत की। रितु ने बताया कि उन्हें बचपन से ही ड्राइवर बनने का शौक था। स्कूल के दिनों में उन्होंने बच्चों को भी ड्राइविंग की ट्रेनिंग दी है। आई-बस चलाकर उन्हें बेहद खुशी महसूस हो रही है, उनके घर में माता-पिता, भाई, बहन को भी उनका यह फैसला पसंद आया।


उन्होंने कहा कि सिटी बस कंपनी ने जिस तरह महिलाओं को आगे बढ़ाने का प्रयास किया, वह सराहनीय कदम है। इससे महिलाओं का आत्मविश्वास बढ़ेगा। महिलाओं के लिए चलाई जा रही पिंक बस में पहली बार महिला बस ड्राइवर को देखकर महिला यात्री भी काफी खुश हुईं और रितु का उत्साह बढ़ाया। (एजेंसी, हि.स.)

Share:

Next Post

मारुति ने 1,81,754 गाड़ियों को किया रिकॉल, जानिए क्या है वजह

Sat Sep 4 , 2021
नई दिल्ली। देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी (Country’s largest car maker Compony) मारुती सुजुकी इंडिया (एमएसआई) (Maruti Suzuki India (MSI)) ने खराब मोटर जनरेटर बदलने के लिए सियाज, विटारा ब्रेजा और एक्सएल6 समेत अलग-अलग मॉडल की 1,81,754 कारों को रिकॉल यानी वापस मंगाया है। एमएसआई ने शुक्रवार को शेयर बाजार को दी जानकारी […]