इंदौर न्यूज़ (Indore News) देश मध्‍यप्रदेश

इंदौरः सीवरेज लाइन में 25 फीट गड्ढे में मिट्टी धसने से तीन मजदूर मलबे में दबे, एक की मौत

इंदौर (Indore)। शहर में नगर निगम के काम के दौरान सीवरेज की लाइन (Sewer line laying) डालने के दौरान सोमवार दोपहर अचानक मिट्टी धंस (soil subsided) गई। इस हादसे में तीन मजदूर (Three laborers ) 25 फीट गहरे गड्ढे के अंदर मलबे (buried under debris inside 25 feet deep pit) में दब गए। इस हादसे में एक की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि दो घायल हुए हैं। हादसे के बाद स्थानीय पुलिस और नगर निगम के अन्य कर्मचारी मदद में जुट गए। जहां मिट्टी के नीचे दबे मजदूर को निकालने में उसकी गर्दन अलग होकर लटक गई। पुलिस लापरवाही के मामले को लेकर जांच कर रही है। दोनों घायल मजदूरों को उपचार के लिए एमवाय अस्पताल भेजा गया है। महापौर पुष्यमित्र भार्गव ने मामले में जांच के आदेश दिए हैं।

एडिशनल डीसीपी राजेश रघुवंशी ने बताया कि घटना छोटी ग्वालटोली इलाके की है। मधुमिलन चौराहे से सरवटे बस स्टैंड मार्ग पर निजी कंपनी द्वारा सीवरेज लाइन का काम किया जा रहा था, जहां 25 फीट गहरा गड्ढा ठेकेदार द्वारा खोदा गया था। सोमवार दोपहर करीब 3.30 बजे तीन मजदूर गड्ढे में उतरे थे, तभी आसपास की मिट्टी और सड़क धंसने लगी। मजदूर मलबे में दब गए। घटना के बाद नगर निगम की टीम ने दो को तो सकुशल बाहर निकाल लिया गया, लेकिन एक की मौत हो गई। मृतक का शरीर तो बाहर निकाल लिया गया है, लेकिन सिर की तलाश की जा रही है।

आशंका है कि रेस्क्यू के दौरान पोकलेन के पंजे से उसका धड़ सिर से अलग हो गया। पुलिस के मुताबिक इस घटना में एक मजदूर दिलान पटेल (35) निवासी शंकरबाग की मौत हो गई। जबकि उसका साथी पप्पू उर्फ दिनेश पुत्र सोमलाय निवासी झाबुआ को सिर और हाथ पैर में गंभीर चोट आई है। उसे उपचार के लिये आईसीयू में भर्ती किया गया है। वहीं, एक अन्य घायल मजदूर की अभी पहचान नहीं हो पाई है। एडिशनल डीसीपी राजेश रघुवंशी के मुताबिक मजदूरों के दबने के दौरान अंदर काफी मिट्टी उनके ऊपर गिर गई थी। जिसमें पोकलेन से मिट्टी हटाने का काम किया जा रहा था। इस दौरान जोर से पोकलेन का पंजा लगने से दिलान पटेल के शव की गर्दन शरीर से अलग होकर लटक गई।

घटनाक्रम की जानकारी महापौर पुष्यमित्र भार्गव को मिलने पर जलकार्य प्रभारी अभिषेक शर्मा को तत्काल घटना स्थल पर भेजा। घटना की जांच के आदेश जारी किए गए हैं। उक्त घटनाक्रम में महापौर ने जांच में दोषी जाने वालों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई करने के भी निर्देश दिये गये। (एजेंसी, हि.स.)

Share:

Next Post

Ind vs NZ: तीसरा वनडे आज, इंदौर में न्यूजीलैंड से भिड़ेगी टीम इंडिया

Tue Jan 24 , 2023
इंदौर (Indore)। भारत और न्यूजीलैंड की टीमों (India and New Zealand teams) के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज (three match ODI series) के तीसरे मुकाबले में मंगलवार को इंदौर में भिड़ंत होगी। यह मुकाबला इंदौर के होल्कर क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मैच को भारतीय समयानुसार दोपहर 1:30 बजे से स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क […]