चुनाव 2024 बड़ी खबर राजनीति

महाराष्ट्र: कांग्रेस को बड़ा झटका, पूर्व सीएम अशोक चव्हाण ने पार्टी छोड़ी, बीजेपी में हो सकते हैं शामिल

मुंबई। कांग्रेस (Congress) को लोकसभा चुनाव से पहले एक और बड़ा झटका लगा है। खबर है कि महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और दिग्गज नेता अशोक चव्हाण (Ashok Chavan) ने इस्तीफा दे दिया है। संभावनाएं जताई जा रही हैं कि वह भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो सकते हैं। हालांकि, इसे लेकर उन्होंने आधिकारिक तौर पर अब तक कुछ नहीं कहा है। कुछ दिनों पहले ही महाराष्ट्र सरकार में पूर्व मंत्री बाबा सिद्दीकी ने भी कांग्रेस को अलविदा कह दिया था।

क्यों छोड़ी कांग्रेस?

सूत्रों के मुताबिक, अशोक चव्हाण (Ashok Chavan) महाराष्ट्र कांग्रेस के अध्यक्ष नाना पटोले से नाराज थे. सूत्रों ने बताया कि उन्हें पार्टी ने लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए कहा था. हालांकि उन्होंने इससे इनकार कर दिया. उन्होंने कहा कि बीजेपी (BJP) की लहर लग रही है. अशोक चव्हाण नाना पटोले के विधानसभा अध्यक्ष पद छोड़ने से भी नाराज थे, उनका मानना था कि पटोले की वजह से ही महाराष्ट्र में सरकार गिर गई.

Share:

Next Post

अब एशियन पेन्ट्स भी नए औद्योगिक शहर में

Mon Feb 12 , 2024
170 एकड़ जमीन पर लगेगा प्लांट…कइयों को मिलेगा रोजगार इंदौर, प्रदीप मिश्रा । कलर पेन्ट्स बनाने वाली देश की सबसे बड़ी एशियन कम्पनी ने नई स्मार्ट इंडस्ट्रियल सिटी, मतलब नए औद्योगिक शहर पीथमपुर सेवन में लगभग 170 एकड़ जमीन ली है। जमीन की रजिस्ट्री होने के बाद यह कम्पनी इसी साल प्लांट डालने का काम […]