मध्‍यप्रदेश

महाराष्ट्र की बसों पर रोक, लेकिन ऑनलाइन बुकिंग कर चला रहे बस

 

अब भी कोरोना संक्रमण की दहशत
भोपाल। मध्यप्रदेश (madhya pradesh) में कोरोना संक्रमण (corona infection) लगभग पूरी तरह नियंत्रण में है, लेकिन पड़ोसी राज्य महाराष्ट्र (maharashtra) में लगातार कोरोना के बढ़ते केस प्रदेश सरकार की मुश्किलें बढ़ा रहे हैं। महाराष्ट्र से कोरोना की घुसपैठ न हो जाए इस बात को ध्यान में रखते हुए मध्यप्रदेश (madhya pradesh) परिवहन विभाग ने एक बार फिर महाराष्ट्र (maharashtra)  बस सेवा पर 28 जुलाई तक प्रतिबंध बढ़ा दिया है। इसके पहले 21 जुलाई तक प्रतिबंध लगाया गया था, लेकिन महाराष्ट्र  (maharashtra) में हालात बिगडऩे के बाद प्रतिबंध को बढ़ा दिया गया है। राजस्थान, छग और उप्र में बस सेवाएं (bus services) जारी रहेंगी।

मध्यप्रदेश (madhya pradesh) से महाराष्ट्र (maharashtra)  के बीच यात्री बसों के परिवहन पर फिलहाल रोक लगा रखी है, लेकिन अधिकांश बस संचालक ऑनलाइन बुकिंग (online booking) कर बसों का संचालन कर रहे हैं। एक बार फिर महाराष्ट्र (maharashtra)  के लिए बसों का संचालन बंद कर दिया गया है। इसकी तारीख 28 जुलाई तक बढ़ा दी गई है। बावजूद इसके इंदौर से मुंबई, पुणे, नागपुर और अन्य शहरों के लिए बसों का संचालन किया जा रहा है। बस संचालक प्रशासन के नियम तक नहीं मान रहे हैं और अधिकांश बसों की ऑनलाइन बुकिंग (online booking) की जा रही है। बसों के टिकट के लिए होने वाली ऑनलाइन बुकिंग (online booking) की वेबसाइट पर आसानी से टिकट की बुकिंग हो रही है। इंदौर से मुंबई के लिए राजमंदिर, आरटीएस रॉयल, चौहान, हंस, एप्पल, वर्मा, शिवानी, सिटीजन, कौशल और धारीवाल सहित राजरतन ट्रेवल्स ऑनलाइन बुकिंग (online booking) कर रहे हैं। इंदौर और मुंबई (mumbai)  के बीच बड़ी संख्या में यात्रियों का आवागमन होता है और इसके साथ-साथ माल का आवागमन भी होता है जो बस संचालकों की कमाई का एक बड़ा जरिया है। इसलिए इन बसों को अभी तक बंद नहीं किया गया है। सभी बसें नवलखा और पटेल ब्रिज से सरेआम चल रही है। सुबह-सुबह ये बसें इंदौर आ रही हैं, लेकिन इन पर कार्रवाई नहीं हो पा रही है। इंदौर से पुणे और शिर्डी के लिए भी बसें संचालित की जा रही है तो नागपुर के लिए नेमावर रोड से बसें भेजी जा रही हैं। इस रूट पर हंस ट्रेवल्स सहित अन्य बसें संचालित की जा रही है।

Next Post

इन्दौर के शराब माफिया गैंगवार के चलते 9 अहाते कराए सील

Thu Jul 22 , 2021
कलेक्टर ने आबकारी अमले को लगाई कड़ी फटकार भी… अन्य अवैध अहातों के साथ अवैध शराब की धरपकड़ तेज करने के भी दिए निर्देश इंदौर।  शराब माफिया (Liquor Mafia) के बीच गैंगवार (Gang War) की खबरें जहां सुर्खियों में है, वहीं पुलिस महकमे की ढिलाई भी उजागर हो गई। दूसरी तरफ कलेक्टर ने आबकारी अमले […]