देश

भूकंप से हिली मंडी की धरती, 4.1 तीव्रता के चलते कोई नुकसान नहीं

शिमला। हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh Earth) की धरती एक बार फिर बुधवार को कांप उठी। बुधवार रात करीब 9 बजकर 32 मिनट पर मंडी जिले में भूकंप के झटके महसूस (earthquake tremors felt) किए गए। भूकंप की तीव्रता रिक्टर पैमाने पर 4.1 (Earthquake intensity 4.1 on the Richter scale) रही। इसका केन्द्र जोगिन्दरनगर बताया गया। भूकंप से अभी किसी जानमाल के नुकसान की खबर नहीं है।

मौसम विज्ञान केंद्र शिमला के निदेशक सुरेंद्र पाल ने बताया कि मंडी जिले में इस भूकंप की तीव्रता रिक्टर पैमाने पर 4.1 रही और इसका केंद्र जमीन के अंदर पांच किलोमीटर गहराई पर था। इसका केन्द्र जोगिन्दरनगर में था। उन्होंने कहा कि भूकंप की तीव्रता कम होने से कोई क्षति नहीं हुई है। इससे पहले भी मंडी जिला में कई बार मध्यम से हल्के दर्जे की तीव्रता के भूकंप के झटके लग चुके हैं। (एजेंसी, हि.स.)

Share:

Next Post

किश्तवाड़ में टाटा सूमो गहरी खाई में गिरी, आठ की मौत

Thu Nov 17 , 2022
किश्तवाड़। किश्तवाड़ (Kishtwar) के मारवाह इलाके में बुधवार को एक वाहन टाटा सूमो (Vehicle Tata Sumo) के गहरी खाई में गिरने (falling into a deep gorge) से आठ लोगों की मौत (Eight people died) हो गई है। जानकारी के अनुसार बुधवार शाम 6 बजे के करीब एक निजी कैब (टाटा सूमो) पहाड़ी जिले में तातापानी […]