देश

Pune Massive Fire: पुणे में रसायन संयंत्र में लगी भीषण आग, 12 लोगों की जिंदा जलने से मौत

पुणे। महाराष्ट्र के पुणे जिले में स्थित एक रसायन संयंत्र में सोमवार को भीषण आग लग गई। हादसे में 12 लोगों की जिंदा जलने से मौत हो गई। पांच श्रमिक लापता बताए गए हैं। अग्नि शमन विभाग के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। संयंत्र में कुल 37 कर्मचारी कार्यरत थे। उनमें से 20 को बचा लिया गया।

अधिकारियों ने बताया कि आग शाम करीब सवा पांच बजे लगी। पांच श्रमिक आग लगने की घटना के बाद लापता बताए गए हैं। यह संयंत्र पुणे के औद्योगिक क्षेत्र में स्थित है। पुणे मेट्रोपोलिटन रीजन डेवलपमेंट प्राधिकरण पीएमआरडीए के अधीन कार्यरत अग्निशमन विभाग के अधिकारियों ने बताया कि करीब एक घंटे की मशक्कत के बाद आठ दमकलों की मदद से आग पर काबू पा लिया गया।

अग्निशमन दल के जवान लापता श्रमिकों की खोजबीन में जुटे हैं। 12 श्रमिकों के शव खोज लिए हैं। एसवीएस एक्वा टेक्नालॉजी नामक यह संयंत्र पुणे घोटावाड़े फाटा इलाके में स्थित है। यह पुणे जिले की मुलशी तहसील में आता है। यह कंपनी वायु, पानी व सतह को उपचारित करने वाले केमिकल्स का उत्पादन, आपूर्ति व निर्यात करती है।

Next Post

Sushant Singh Rajput Case: Rhea Chakraborty ने Sara Ali Khan को लेकर किया बड़ा खुलासा

Mon Jun 7 , 2021
मुबंई। सुशांत सिंह राजपूत केस(Sushant Singh Rajput) की जांच में सीबीआई और एनसीबी लगी हुई है। सुशांत सिंह राजपूत केस में एनसीबी ने कुछ समय पहले एक्टर के फ्लैटमेट सिद्धार्थ पिठानी को गिरफ्तार किया था। वह इस समय एनसीबी की कस्टडी में है। अब रिया चक्रवर्ती(Rhea Chakraborty) के एनसीबी को दिए स्टेटमेंट की डिटेल्स सामने […]