आचंलिक

नपा गाडरवारा के निर्वाचन में शांतिपूर्ण हुआ मतदान

गाडरवारा। नगरीय निकाय निर्वाचन 2022 के अंतर्गत नगरपालिका परिषद गाडरवारा के 23 वार्डों में पार्षद पदों के निर्वाचन के लिए बुधवार को सभी 58 मतदान केंद्रों पर शांतिपूर्ण ढंग से मतदान हुआ। सुबह 7 बजे से शुरू हुआ मतदान शुरुआत के कुछ घण्टे अपेक्षाकृत कम रहा लेकिन बाद में बूथों पर मतदाताओं की संख्या बढऩे से मतदान मे धीरे धीरे तेजी आती गई । समाचार लिखे जाने तक दोपहर 3 बजे की स्तिथि में नगर के 23 वार्डो से 13512 पुरुष एवं 12296 महिला मतदाताओं सहित कुल 25808 मतदाता वोट डाल चुके थे इस प्रकार 3 बजे की स्तिथि में मतदान का प्रतिशत 61.98 रहा। मतदान शुरू होने के बाद से ही नगर में बुजुर्गों, दिव्यांगों सहित नए युवा मतदाताओं ने बढ़ चढ़कर मतदान में हिस्सा लिया । मतदान केंद्रों पर दिव्यांग मतदाताओं के लिए रेम्प एवं व्हील चेयर की व्यवस्था की गई थी। रानी लक्ष्मीबाई वार्ड के मतदान केंद्र पर एक दूल्हे कपिल कुमार ने भी मतदान किया । नगर के विवेकानंद वार्ड के मतदान केंद्र पर अपने बेटे के साथ मतदान करने आये बुजुर्ग सेवानिवृत सहायक सांख्यकी अधिकारी निरंजन सिंह पटैल जिनको चलने में परेशानी हो रही थी उन्होने केंद्र पर उपलब्ध व्हील चेयर की सहायता से मतदान किया।

वहां पर सहायक रिटर्निंग अधिकारी एवं तहसीलदार राजेश मरावी एवं मास्टर ट्रेनर जयमोहन शर्मा ने उनके जज्बे की सराहना की। विदित हो कि नगर के सभी 58 मतदान केंद्रों पर शांतिपूर्ण ढंग से चुनाव करवाने के उद्देश्य से जिले के कलेक्टर रोहित सिंह, एसपी विपुल श्रीवास्तव, एसडीएम सृष्टि देशमुख गौड़ा , तहसीलदार राजेश मरावी सहित सभी सेक्टर अधिकारियो , मास्टर ट्रेनरों, एसडीओपी अजीत पटैल, नगर निरीक्षक राजपाल बघेल ने लगातार मतदान केंद्रों का निरीक्षण करते हुए जरूरी निर्देश दिए। नगर के गांधी वार्ड के 2 पिंक बूथों पर कलेक्टर रोहित सिंह एवं एसपी विपुल श्रीवास्तव ने निरीक्षण करते हुए महिला मतदान कर्मियों को आवश्यक निर्देश दिये । विदित हो कि नगर के गाँधी वार्ड के लिए स्टेशन प्राथमिक शाला भवन कक्ष क्रमांक 1, 2 एवं प्राथमिक शाला भवन पतलोन, राजेन्द्र बाबू वार्ड के लिए प्राथमिक शाला भवन इमलिया, कार्यालय लोक निर्माण भवन एवं वन विभाग , इंदिरा वार्ड के लिए कृषि उपज मंडी मीटिंग कक्ष एवं कृषि उपज मंडी कार्यालय भवन, आज़ाद वार्ड के लिए सामुदायिक भवन(बीटीआई), भू संरक्षण विभाग एवं मंगल भवन(प्रतिभा कॉलोनी), महाराणा प्रताप वार्ड के लिए आदित्य पब्लिक स्कूल के कक्ष क्रमांक 1, 2 और 6 , कामथ वार्ड के लिए नालंदा विद्यापीठ के कक्ष क्रमांक 1 और 2, भामा वार्ड के लिए शासकीय आदर्श उ मा विद्यालय के कक्ष क्रमांक 1 और 2, हनुमान वार्ड के लिए शासकीय कन्या उ मा विद्यालय के कक्ष क्रमांक 1 और 2, रानी लक्ष्मीबाई वार्ड के लिए नपा भवन जलप्रदाय शाखा एवं लोक निर्माण विभाग (नपा), सुभाष वार्ड के लिए शासकीय गंज प्राथमिक शाला कक्ष क्रमांक 1 और 2, भगत सिंह वार्ड के लिए टाउन प्राथमिक शाला भवन कक्ष क्रमांक 1 औऱ 2, माता वार्ड के लिए नपा मंगल भवन एवं नपा कार्यालय , चांवड़ी वार्ड के लिए शासकीय कन्या नवीन विद्या भवन कक्ष क्रमांक 1 और 2 , राधावल्लभ वार्ड के लिए किसानी प्राथमिक शाला भवन कक्ष क्रमांक 1 और 2, राजीव वार्ड के लिए कक्ष क्रमांक 1, 2 , 3 और 4 , जवाहर वार्ड के लिए गंज प्राथमिक शाला के अतिरिक्त कक्ष 1 और 2, जगदीश वार्ड के लिए शासकीय महाराणा प्रताप स्नातकोत्तर महाविद्यालय के कक्ष क्रमांक 1, 2 , 4 और ऑडिटोरियम, विवेकानंद वार्ड के लिए औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान के हॉल, कक्ष क्रमांक 9, दक्ष इंटरनेशनल स्कूल के कक्ष क्रमांक 1, 2 और 4, निरंजन वार्ड के लिए लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी जल परीक्षण प्रयोगशाला रॉयल्टी आफिस के सामने , शिक्षा गारंटी केंद्र केवट टोला चिरहकलां एवं नवीन भवन, शिवाजी वार्ड के लिए अनुसूचित जाति बालक छात्रावास बायपास रोड के कक्ष क्रमांक 1और 2 , शास्त्री वार्ड के लिए पुत्री शाला भवन के कक्ष क्रमांक 1 और 2, पटैल वार्ड के लिए शासकीय कन्या नवीन विद्या भवन के कक्ष क्रमांक 3 और 4 एवं नरसिंह वार्ड के लिए किसानी प्राथमिक शाला भवन के कक्ष क्रमांक 3 और 4 को मतदान केंद्र बनाया गया था।

Share:

Next Post

विजयवर्गीय ने किया भाजपा के पक्ष में रोड शो

Thu Jul 7 , 2022
नागदा। बीजेपी प्रत्याशियों के समर्थन में कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने रोड शो किया। शाम 5.30 बजे उपज मंडी से शुरू हुआ रोड शो करीब 7.30 बजे पुराना बस स्टैंड पर समाप्त हुआ। कन्याशाला चौराहा पर पांच मिनट के उद्बोधन में उन्होंने बीजेपी को संस्कारवादी पार्टी बताया। उन्होंने कहा उदयपुर की घटना पर […]

Leave a Reply

Your email address will not be published.