जीवनशैली धर्म-ज्‍योतिष

इन 5 राशि के लोगो को दूसरो से अक्‍सर रहती है शिकायत, कमिया खोजने मे होते हैं माहिर

हर इंसान में कमियां-खूबियां (Strengths and Weaknesses) होती हैं और लोग एक-दूसरे में कमियां-खूबियां खोजते खोजते भी रहते हैं। लेकिन कुछ लोग कमियां खोजने और उनकी शिकायत (Complaint) करने में पल भर भी नहीं लगाते हैं। यहां तक कि वे हर चीज, स्थितियों में कमियां खोज लेते हैं। ज्योतिष में कुछ ऐसी राशियों (Zodiac Sign) के बारे में बताया गया है जिनके जातक अक्‍सर शिकायतें करते रहते हैं और चीजों में खोट (Faults) निकालते रहते हैं।

कर्क
कर्क राशि के लोग अपने क्रोध और भावनाओं को बाहर निकालने से नहीं रोक पाते हैं। इसी तरह चीजों, स्थितियों, लोगों की कमियां भी तत्‍काल बता देते हैं। उन्‍हें जो चीज पसंद नहीं आती हैं, वे उसकी तुरंत शिकायत कर देते हैं।

कन्या
कन्या राशि (Virgo sun sign) के लोग हर काम में परफेक्शन पसंद करते हैं। लिहाजा वे जहां भी कोई कमी या गलती देखते हैं, तुरंत उसकी शिकायत करते हैं।


वृश्चिक
वृश्चिक राशि(Scorpio) वाले लोगों को अव्‍यवस्‍था, बिखरी हुई चीजें सख्‍त नापसंद है। यदि कोई भी चीज उनके मनमुताबिक न हो या सही तरीके से न हो तो वे उसकी शिकायत करने में एक पल नहीं लगाते हैं।

धनु
इस राशि के लोग बहुत ईमानदार (honest) होते हैं और अपनी बात बेबाकी से रखते हैं। लिहाजा कोई भी गलत काम होता देखकर वे चुप नहीं रहते हैं और तत्‍काल आवाज उठाते हैं।

कुंभ
इस राशि के लोग बुद्धिमान(Intelligent) होते हैं और हर चीज पर उनकी निगाह होती है। छोटी सी गलती भी उनकी नजर से बच नहीं पाती है और वे गलती पकड़ते ही उसकी ओर सबका ध्‍यान खींचते हैं।

नोट– उपरोक्त दी गई जानकारी व सूचना सामान्य उद्देश्य के लिए दी गई है। हम इसकी सत्यता की जांच का दावा नही करतें हैं यह जानकारी विभिन्न माध्यमों जैसे ज्योतिषियों, धर्मग्रंथों, पंचाग आदि से ली गई है । इस उपयोग करने वाले की स्वयं की जिम्मेंदारी होगी ।

Share:

Next Post

हिन्दी भाषा का सरकारी सच, हिन्दी भारत की राष्ट्रभाषा नहीं है

Tue Sep 14 , 2021
सूचना के अधिकार में हुआ खुलासा इंदौर। हमारे देश में अधिकांश लोग अभी तक यह मानते आ रहे हैं कि हिन्दी भारत की राष्ट्रभाषा (Hindi national language of India) है, लेकिन सूचना के अधिकार के तहत मांगी गई जानकारी के जवाब में सरकार (Government)  ने खुद मंजूर किया है कि हिन्दी भारत की राष्ट्रभाषा है […]