चुनाव चुनाव 2023 राजनीति

Rajasthan Election: कांग्रेस का घोषणा पत्र जारी, 10 लाख रोजगार का वादा, किसानों की जमीन नहीं होगी कुर्क

जयपुर। राजस्थान में आज कांग्रेस [Congress] ने अपना घोषणा-पत्र [manifesto] जारी करते हुए वादा किया है कि उनकी सरकार के बाद 10 लाख लोगों को रोजगार [ employment to 10 lakh people] मिलेगा, जिनमें 4 लाख लोगों को सरकारी नौकरी दी जाएगी। वहीं, भाजपा [BJP] ने कुछ दिन पहले अपना संकल्प पत्र जारी करते हुए ढ़ाई लाख सरकारी नौकरी [2.5 lakh government jobs] देने का वादा किया है। कांग्रेस ने अपने घोषणा पत्र में ऐलान किया कि किसानों की जमीन कुर्क नहीं होगी। चुनावी घोषणा-पत्र में जातिगत जनगणना [caste census] का भी वादा किया गया।

घोषणा-पत्र में वादा किया गया कि किसानों के लिए क्रांतिकारी कानून बनाए जाएंगे। उनकी जमीन कुर्क नहीं की जाएगी। सरकार की पहली प्राथमिकता सामाजिक सुरक्षा होगी। पेपर लीक पर सख्त कानून लाएंगे। घोषणा-पत्र जारी करने के दौरान अशोक गहलोत ने कहा कि हम हर वादा पूरा करेंगे। हमारा मानना है कि वादा करो तो उसे निभाओ, वरना वादा मत करो।
-15 लाख करोड़ की अर्थव्यवस्था
कांग्रेस ने अपने घोषणा पत्र में राजस्थान की विकास दर को उत्तर भारत में नंबर वन बनाने का वादा किया, साथ ही प्रदेश की अर्थव्यवस्था को 15 लाख करोड़ तक ले जाने का भी संकल्प लिया है।

Share:

Next Post

दमोह के समनापुर गांव में 11 केवी बिजली लाइन का तार टूटकर जमीन पर गिरा, 20 बकरियों की मौत

Tue Nov 21 , 2023
दमोह। दमोह जिले के तारादेही थाना के समनापुर गांव में सोमवार की शाम 11 केवी लाइन का तार टूटकर जमीन पर गिरा, जिससे वहां बैठी करीब 20 बकरियों की मौके पर ही मौत हो गई और अफरा-तफरी मच गई। गनीमत रही कि जहां तार टूटकर गिरा वहां लोगों की उस समय आवाजाही नहीं थी, वरना […]