भोपाल

शाम से शुरू होगा प्रतिमा विसर्जन का क्रम

  • एसपी व पीडब्ल्यूडी अधिकारियों ने किया विसर्जन घाट का निरीक्षण

संत नगर। उपनगर के सीहोर नाका स्थित विसर्जन घाट का शनिवार को पुलिस अधीक्षक ( उत्तर) मुकेश श्रीवास्तव ने पीडब्ल्यूडी अधिकारियों के साथ निरीक्षण किया। उन्होंने इस अवसर पर अधीनस्थ अधिकारियों को निर्देशित किया कि प्रतिमा विसर्जन के दौरान घाट पर ज्यादा भीड़ जमा ना हो इसके लिए भी व्यापक प्रबंध किए जाएं । दुर्गा झांकी आयोजकों को बताया जाए कि वे अलग-अलग समय में आकर माता जगदंबे की प्रतिमा विधि पूर्वक यहां पर विसर्जित करें। विसर्जन के दौरान प्रतिमा के साथ केवल 10 लोग ही आए। निरीक्षण के दौरान क्षेत्र के एसडीएम मनोज उपाध्याय भी उपस्थित थे।
उपनगर में आज शाम 4 बजे से माता दुर्गा की प्रतिमा विसर्जन का क्रम शुरू हो जाएगा। यहां पर परंपरा अनुसार नवमी के दिन ही अधिकांश दुर्गा झांकियों द्वारा प्रतिमाएं विसर्जित की जाती है। कोविड-19 के चलते जुलूस तथा डीजे पर प्रतिबंध होने पर इस पार सभी दुर्गा झांकियों ने आज ही अपनी -अपनी झांकी की प्रतिमाएं विसर्जित करने का मन बना लिया है। धार्मिक विधि पूर्वक आराधना के साथ विसर्जन घाट पर प्रतिमाएं विसर्जित की जाएंगी विसर्जन घाट पर नगर निगम द्वारा बोट क्रेन तथा गोताखोर तैनात किए गए हैं।

Share:

Next Post

माशिमं की बैठक में संस्कार स्कूल की सहभागिता

Sun Oct 25 , 2020
संत नगर। माध्यमिक शिक्षा मण्डल द्वारा बैठक का आयोजन किया गया। बैठक को माध्यमिक शिक्षा मण्डल, भोपाल के अध्यक्ष आर. एस. जुलानिया ने संबोधित किया। बैठक में कक्षा 9वीं से 12वीं तक के प्रश्न बैंक के मॉडरेशन एवं विडियों लेशन का परीक्षण करने हेतु उत्तम परीक्षाफल देने वाले अशासकीय विद्यालयों की सहभागिता लेने का विचार […]