टेक्‍नोलॉजी

टेक बाजार में तहलका मचा देंगे ये अपकमिंग स्‍मार्टफोन, 200MP कैमरे के साथ मिलेंगी कई खूबियां

नई दिल्ली। भारतीय बाजार में एक से बढ़कर एक स्‍मार्टफोन मौजूद है, जों शानदार कैमरे व दमदार बैटरी के साथ आते हैं। स्मार्टफोन की बढ़ती डिमांड को देख ग्राहकों को लुभानें के लिए नए- नए फीचर्स के साथ स्‍मार्टफोन लॉन्‍च कर रही है। Samsung और Xiaomi जैसे ब्रांड जल्द ही अपने स्मार्टफोन में अभी तक के सबसे ज्यादा 200mp वाले कैमरा पेश करने की तैयारी कर रही है। अगर आप भी एक 200mp वाले स्मार्टफोन खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं तो आइए बताते हैं आपको अपकमिंग स्मार्टफोन के बारे में

ISOCELL HP1 कैमरा सेंसर
Samsung ने हाल ही में ISOCELL HP1 कैमरा सेंसर की घोषणा की है। यह दुनिया का पहला कैमरा सेंसर है जिसमें अधिकतम 200MP का इमेज रेजोल्यूशन है। कंपनी ने अपने नए Isocell HP1 सेंसर की घोषणा की, जो नई पिक्सेल-बिनिंग तकनीक और बेहतर लो-लाइट शूटिंग के दावों को बाजार में लाता है। दक्षिण कोरियाई निर्माता के अनुसार, यह मोबाइल सेंसर इस साल के अंत में शिपमेंट शुरू कर देगा।

इसने यह भी घोषणा की कि 2×2 पिक्सेल बिनिंग मोड का उपयोग करते समय, फ्लैगशिप सेंसर 50MP स्टिल कैप्चर कर सकता है। 4×4 पिक्सेल बिनिंग मोड में आ रहा है, ISOCELL HP1 2.65μm पिक्सेल आकार वाले 12.5MP इमेज को कैप्चर कर सकता है।

नया ISOCELL HP1 सेंसर नई पिक्सेल-बिनिंग तकनीक के साथ लॉन्च किया गया है और कम रोशनी में शूटिंग को बेहतर बनाने का दावा किया गया है। ISOCELL HP1 उद्योग के पहले 200-मेगापिक्सल रिज़ॉल्यूशन सेंसर के रूप में आता है। वीडियो के लिए, सैमसंग ISOCELL HP 1 फोर-इन-वन पिक्सेल बिनिंग का उपयोग करके 30fps पर 8K वीडियो शूट कर सकता है। HP1 के साथ, सैमसंग ने अपनी ISOCELL GN सीरीज़ में एक नए सेंसर की भी घोषणा की।

Samsung Galaxy S22 Ultra
Samsung Galaxy S22 सीरीज के अगले साल यानी की 2022 में लॉन्च किया जा सकता है। सीरीज में दो मॉडल के आने की उम्मीद हौ जिसके कुछ स्पेसिफिकेशन भी सामने आए हैं| Samsung Galaxy S22+ और Galaxy S22 Ultra । सैमसंग के दो कथित स्मार्टफोन की बैटरी क्षमता को चीन की 3C सर्टिफिकेशन साइट पर देखा गया है। पहले यह बताया गया था कि Samsung Galaxy S22 सीरीज़ 65W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आ सकती है। इसी के साथ Samsung ने हाल ही में ISOCELL HP1 कैमरा सेंसर की घोषणा की है| जिससे माना जा रहा है कि कंपनी Galaxy S22 Ultra में 200mp कैमरा के साथ पेश किया जा सकता है|

Xiaomi Mi 12 सीरीज़
इसी के साथ, Xiaomi भी अपनी अपकमिंग Mi 12 सीरीज के साथ 200MP कैमरे का इस्तेमाल करने वाला पहला स्मार्टफोन पेश करेगा| जिसमें Mi 12 और Mi 12 Ultra शामिल हैं| इसी के साथ कुछ रिपोर्ट में ये भी माना जा रहा है कि फ्लैगशिप Xiaomi Mi 12 50MP के मुख्य कैमरे का इस्तेमाल करेगा।

Xiaomi Mi 12 सीरीज का इंजीनियरिंग मॉडल अभी परीक्षण में है। यह स्मार्टफोन ट्रिपल मेन कैमरा सिस्टम के साथ आएगा। दिलचस्प बात यह है कि सभी ट्रिपल मुख्य सेंसर 50MP के शूटर होंगे। इनमें से एक कैमरा सुपर-लार्ज सेंसर होगा, अल्ट्रा-वाइड-एंगल लेंस भी एक हाई-क्वालिटी वाला 50MP लेंस है, और पेरिस्कोप टेलीफोटो लेंस भी 50MP का हाई-क्वालिटी वाला लेंस है।

Xiaomi Mi 12 के स्पेसिफिकेशन
Xiaomi Mi 12 सीरीज LTPO अडैप्टिव रिफ्रेश रेट स्क्रीन के साथ आएगी। यह सुविधा 1 – 120Hz के बीच एक एडेप्टिव रिफ्रेश रेट एडजस्टमेंट फ़ंक्शन का एहसास करेगी। यह फीचर डिस्प्ले का ऑटोमैटिक एडजस्टमेंट भी लाएगा। इसका मतलब यह है कि जब कोई यूजर हाई-डिमांड वाले गेम को एक्टिव करता है, तो डिस्प्ले की रिफ्रेश रेट स्वचालित रूप से 120Hz पर सेट हो जाती है। हालांकि, जब यूजर सोशल ऐप पर होता है तो यह रिफ्रेश रेट को काफी कम कर देता है। Xiaomi Mi 12 की मूल योजना से पता चलता है कि यह 120W वायर्ड फास्ट चार्जिंग और 100W वायरलेस चार्जिंग को सपोर्ट करेगा।

Share:

Next Post

भारत में इस दिन लॉन्‍च होगा Realme Pad टैबलेट, जानें किन खूबियों से होगा लैस

Sat Sep 4 , 2021
नई दिल्ली। टेक कंपनी Realme 9 सितंबर 2021 की दोपहर 12.30 बजे मेगा लॉन्चिंग इवेंट आयोजित करनें जा रही है, जिसका खुलासा Flipkart की लिस्टिंगि से हुआ है। Realme के लाइव इवेंट को कंपनी के सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म YouTube, Facebook से देखा जा सकेगा। इस इवेंट में Realme के दो शानदार स्मार्टफोन Realme 8s 5G […]