जीवनशैली धर्म-ज्‍योतिष

इन राशि वालों के बीच आपस में कभी नहीं पटती, हमेशा रहता है 36 का आंकड़ा

डेस्‍क। हम लोग अपने जीवन में न जाने कितने लोगों से मिलते हैं, लेकिन हर किसी से हमारा मन मिल जाए, ये जरूरी नहीं होता. कुछ लोग ऐसे होते हैं, जिनसे मिलकर लगता है जैसे न जाने कितने समय से हम इन्हें जानते हैं, वहीं कुछ लोग ऐसे होते हैं जो चाहे कितना ही अच्छे से बात करें, लेकिन उनकी बातें अच्छी नहीं लगतीं. उनसे मेलजोल बढ़ाने का ही मन नहीं करता.

ज्योतिष के मु​ताबिक ये सब ग्रहों का खेल होता है. जब मैत्री ग्रह वाले लोग मिलते हैं तो उनके बीच में सबन्ध बेहतर होते हैं, लेकिन अगर शत्रु ग्रह वाले दो लोग आपस में मिलें तो वे बहुत समय तक एक दूसरे को बर्दाश्त नहीं कर पाते. इनके बीच तनाव, लड़ाई-झगड़े और बेवजह के विवाद की स्थितियां पैदा हो जाती हैं. आइए आज आपको बताते हैं ऐसी राशियों के बारे में जो एक दूसरे के साथ कभी लंबे समय तक नहीं रह सकतीं. इनके बीच हमेशा 36 का आंकड़ा रहता है.

मेष और कर्क : मेष राशि के लोग मनमौजी स्वभाव के होते हैं और हमेशा अपने बारे में पहले सोचते हैं. जब कि कर्क राशि वाले सौम्य और विनम्र होते हैं और दूसरों के बारे में सोचते हैं. इसलिए कई बार कर्क राशि वाले दूसरों से भी उम्मीद करते हैं कि वे उनका उतना ही खयाल रखें. लेकिन मेष राशि वाले उनकी ये उम्मीद पूरी नहीं कर पाते. विपरीत स्वभाव का होने की वजह से दोनों के बीच अच्छी समझ विकसित नहीं हो पाती और आए दिन कुछ न कुछ वाद विवाद की स्थिति बनी रहती है.

कुंभ और वृषभ : यदि आप कुंभ राशि के हैं तो कभी वृषभ राशि का पार्टनर न चुनें. वृषभ राशि वाले लोग बहुत जिद्दी और हठी होते हैं, जबकि मेष राशि वाले स्वतंत्र स्वभाव के होते हैं. ऐसे में इनके बीच छोटी छोटी बातों पर टकराव की स्थिति बन जाती है. दोनों हर स्थिति को अपने अनुसार ढालना चाहते हैं. कोई भी समझौता करने को राजी नहीं होता.

मीन और मिथुन : मिथुन राशि वालों के लिए कहा जाता है कि वे कहते कुछ हैं और करते कुछ हैं, जबकि मीन राशि वाले सीधे, सरल होते हैं और बहुत भावुक होते हैं. इसलिए मीन राशि वाले लोग मिथुन राशि को कभी ठीक से समझ नहीं पाते और इस वजह से इनके बीच अक्सर झगड़े, विवाद और दोषारोपण की स्थिति बनी रहती है.

Next Post

WhatsApp पर डिलीट हुए मैसेज को पढ़ना हुआ आसान, बस करना होगा यह काम

Tue Jun 15 , 2021
डेस्‍क। अपने यूजर्स की प्राइवेसी को ध्यान में रखते हुए वॉट्सऐप लगातार नए नए फीचर्स देता रहता है. इन फीचर्स की मदद से यूजर्स को चैटिंग में मजा आता है तो वहीं ऐप के प्रति यूजर्स का लगाव और ज्यादा बढ़ जाता है. वॉट्सऐप पहले ही सभी के लिए डिलीट मैसेज का फीचर रोलआउट कर […]