व्‍यापार

SpiceJet में 24% हिस्सेदारी खरीदेगी यह कंपनी, शेयर खरीदने की मची होड़


नई दिल्ली। एयरलाइन कंपनी स्पाइसजेट (SpiceJet) के शेयर आज उड़ान भर रहे हैं। कंपनी के शेयर शुरुआती कारोबार में 14% तक उछल गए और 50.30 रुपये पर पहुंच गए। शेयरों में तेजी के पीछे एक बड़ी डील सामने आ रही है। दरअसल, ET NOW की एक खबर के मुताबिक, एयरलाइन कंपनी स्पाइसजेट 24 प्रतिशत हिस्सेदारी बिक्री के लिए मिडिल ईस्टर्न कैरियर (Middle Eastern carrier) के साथ बातचीत कर रही है।

ईटी नाउ के सूत्रों के अनुसार, स्पाइसजेट संभावित हिस्सेदारी बिक्री के लिए मिडिल ईस्टर्न एयरलाइन के साथ चर्चा में है। स्पाइसजेट के प्रमोटर अजय सिंह की एयरलाइन ऑपरेटर में करीब 60 फीसदी हिस्सेदारी है। सूत्रों ने कहा कि मिडिल ईस्टर्न की एक बड़ी एयरलाइन ने स्पाइसजेट में 24 फीसदी हिस्सेदारी और बोर्ड की सीट लेने में दिलचस्पी दिखाई है। सूत्रों ने कहा कि एक बड़े भारतीय कारोबारी समूह ने भी बजट कैरियर में हिस्सेदारी के लिए सिंह से संपर्क किया है।

स्पाइसजेट ने एएआई के चुकाया बकाया
इस बीच, मंगलवार को स्पाइसजेट ने बताया कि उसने एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया(AAI) के साथ अपने पुराने बकाए को चुकता कर लिया है। इसके साथ ही स्पाइसजेट को AAI द्वारा एयरपोर्ट पर संचालित ‘कैश एंड कैरी मॉडल’ मॉडल के तहत परिचालन करने से छुटकारा मिल जाएगा।

Share:

Next Post

टी20 में बाबर का ताज खतरे में, यह भारतीय बल्लेबाज पहुंचा दूसरे नंबर पर

Wed Aug 3 , 2022
नई दिल्ली। टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने ताजा जारी आईसीसी टी20 बैटिंग रैंकिंग में दो पायदान की छलांग लगाई है। सूर्यकुमार यादव ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 2 अगस्त को खेले गए मैच में 76 रन ठोके और इसका फायदा उन्हें रैंकिंग में भी मिला है। सूर्यकुमार यादव और पाकिस्तान के कप्तान बाबर […]