चुनाव 2024 देश राजनीति

भतीजे चिराग के खिलाफ चुनावी मैदान में उतरे चाचा? पशुपति पारस की महागठबंधन से चल रही बात

नई दिल्‍ली (New Delhi)। राष्ट्रीय लोक जनशक्ति पार्टी (रालोजपा) के अध्यक्ष पशुपति पारस (President Pashupati Paras)आगामी लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections)में अपने भतीजे चिराग पासवान (Chirag Paswan)के खिलाफ चुनावी मैदान में उतर सकते हैं। महागठबंधन (grand alliance)से पारस की दो सीटों पर बात चल रही हैं, इनमें हाजीपुर और समस्तीपुर शामिल हैं। हाजीपुर से लोजपा रामविलास के मुखिया चिराग पासवान ने बतौर एनडीए प्रत्याशी चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया है। अगर पशुपति पारस की महागठबंधन से बात बन जाती है तो वह उनके खिलाफ इस सीट से चुनाव लड़ सकते हैं। वहीं, अगर आरजेडी-कांग्रेस से बात नहीं बनती है तो पशुपति पारस कोई दूसरा फैसला भी ले सकते हैं। बता दें कि पारस की पार्टी को एनडीए के सीट बंटवारे में एक भी सीट नहीं मिली, जिसके बाद उन्होंने केंद्रीय मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया। उनके बीजेपी नीत एनडीए छोड़ने की अटकलें लगाई जा रही हैं।


पशुपति पारस ने बुधवार को दिनभर अपनी पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं के साथ पटना कार्यालय में मुलाकात की। सभी के साथ उन्होंने विचार-विमर्श किया और उनकी राय जानी। रालोजपा के प्रवक्ता श्रवण अग्रवाल ने कहा कि एक-दो दिनों के अंदर पशुपति पारस अपने अगले कदम के बारे में जानकारी दे देंगे। रालोजपा सूत्रों के मुताबिक पशुपति पारस एनडीए के खिलाफ चुनावी मैदान में उतरने का फैसला ले सकते हैं। महागठबंधन से उनकी बातचीत चल रही है।

हाजीपुर से चाचा-भतीजा के बीच होगी चुनावी जंग?

दूसरी ओर, लोजपा रामविलास के अध्यक्ष चिराग पासवान ने बुधवार को हाजीपुर सीट से खुद के चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया। एनडीए के सीट बंटवारे में उनकी पार्टी को हाजीपुर, समस्तीपुर समेत पांच सीटें मिली हैं। पशुपति पारस के उनके खिलाफ चुनाव लड़ने के सवाल पर चिराग ने कहा कि वह हर चुनौती के लिए तैयार हैं। उन्होंने अपने चाचा से पूछा कि वह खुद को एनडीए का सच्चा सिपाही बता रहे थे, क्या अब वे पीएम मोदी के 400 पार सीटों के लक्ष्य में रोड़ा बनेंगे?

Share:

Next Post

यूएस फेड ने ब्याज दर को 23 साल के उच्चतम स्तर पर रखा बरकरार, आगे 3 कटौती की उम्मीद

Thu Mar 21 , 2024
नई दिल्‍ली (New Delhi) । अमेरिका (America) के सेंट्रल बैंक फेडरल रिजर्व (central bank federal reserve) ने दो दिवसीय फेडरल ओपन मार्केट कमेटी की बैठक के बाद दूसरे ब्याज दर (Rate of interest) का ऐलान कर दिया। फेड ने सर्वसम्मति से बेंचमार्क ब्याज दरों को 5.25 – 5.50 फीसद पर स्थिर रखा। अमेरिकी केंद्रीय बैंक […]