देश राजनीति

आगामी विधानसभा चुनाव में यूपी में आम आदमी पार्टी बनायेगी सरकारः कैबिनेट मंत्री

हमीरपुर। दिल्ली सरकार के कैबिनेट मंत्री (समाज कल्याण) राजेन्द्र पाल गौतम ने कहा कि आम आदमी पार्टी उत्तर प्रदेश में संगठन का विस्तार करने के साथ ही आगामी विधानसभा चुनाव में लड़ेगी और प्रदेश में सरकार भी बनायेगी। इसकी शुरुआत जिला पंचायत चुनाव से करेगी। उन्होंने किसानों के आन्दोलन को लेकर कहा कि मोदी को जिद छोड़कर कृषि के तीनों कानूनों को वापस लेना चाहिये क्योंकि इन कानूनों से सिर्फ पूंजीपतियों को ही फायदा मिलेगा। किसान बर्बाद हो जायेगा।

कैबिनेट मंत्री ने कहा कि मोदी सरकार में विपक्ष को बोलने की इजाजत नहीं है। पत्रकारों को भी कुचला जा रहा है। बजट को लेकर उन्होंने कहा कि इस बजट से पूंजीपतियों को भी लाभ मिलेगा। सरकार 160 लाख करोड़ के लक्ष्य की भरपाई के लिये सरकारी उपक्रम बेचेगी। दो बैंकें और इन्श्योरेन्स भी बिकेंगे। उन्होंने कहा कि गुजरात माडल सभी ने परखा है। अब दिल्ली माडल की पूरे देश में जरूरत है। कैबिनेट मंत्री ने कहा कि मोदी सरकार में बीएसएनएल बिक गया। जियों से प्रधानमंत्री को प्यार है इसीलिये अम्बानी कम्पनी आगे बढ़ गयी है। रेलवे स्टेशन, एयरपोर्ट बिक गये है।

उन्होंने कहा कि दिल्ली में शिक्षा पर सर्वाधिक 26 प्रतिशत बजट आम आदमी पार्टी की सरकार ने दिया है। इसीलिये सरकारी स्कूलों में शिक्षा का स्तर देख अब प्राइवेट स्कूलों के बच्चे सरकारी स्कूलों में दाखिला ले रहे है। दिल्ली में महिलाओं और वृद्धों को बसों में मुफ्त यात्रा की सुविधा दी जा रही है। बिजली भी सस्ती दी जा रही है। किसानों के आन्दोलन पर उन्होंने कहा कि कृषि कानूनों के पास होने से पहले ही पूंजीपतियों के भंडारण बन गये थे। इन कानूनों से सिर्फ पूंजीपतियों को ही फायदा मिलेगा। देश में पहली बार आलू के सीजन में उन्हें पचास रुपये किलो आलू खरीदना पड़ा है। कैबिनेट मंत्री ने कहा कि उत्तर प्रदेश में आम आदमी पार्टी जिला पंचायत चुनाव से शुरूआत करेगी और आगामी 2022 में प्रदेश में सरकार भी बनायेगी। दिल्ली माडल को यहां भी लागू किया जायेगा।(एजेंसी, हि.स.)

Next Post

लद्दाख में महसूस किये गये भूकंप के झटके

Wed Feb 3 , 2021
नई दिल्ली। केंद्र शासित प्रदेश लद्दाख में मंगलवार को भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं । इस भूकम्प की तीव्रता 4.2 मापी गई है। नेशनल सेंटर फॉर सिस्मोलॉजी के मुताबिक यह भूकंप मंगलवार की रात 11 बजकर चार मिनट पर आया। रिक्टर स्केल पर इसकी तीव्रता 4.2 मापी गई है। हालांकि इसमें किसी तरह […]