देश

अग्रोहा में महिला कॉलेज का रक्षाबंधन पर बेटियों को नायाब तोहफा : अनूप धानक

चंडीगढ़। हरियाणा के पुरातत्व-संग्रहालय एवं श्रम-रोजगार राज्यमंत्री अनूप धानक ने कहा कि राज्य सरकार ने रक्षाबंधन पर्व से ठीक पहले जिला हिसार के अग्रोहा में महिला कॉलेज खोलने की मंजूरी देकर क्षेत्र की बेटियों को नायाब तोहफा दिया है। अनूप धानक ने इस मौके पर क्षेत्रवासियों को बधाई देते हुए कहा कि इससे इलाके की वर्षों पुरानी मांग पूरी हुई है। उन्होंने कॉलेज की स्वीकृति मिलने पर खुशी जाहिर करते हुए इसके लिए मुख्यमंत्री मनोहर लाल और उप-मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला का आभार भी जताया है।
राज्यमंत्री ने बताया कि अग्रोहा में महिला कॉलेज खोलने की मांग क्षेत्रवासियों द्वारा पिछले काफी समय से की जा रही थी। उन्होंने भी अपने पिछले कार्यकाल के दौरान यहां महिला कॉलेज खुलवाने का वादा किया था। उन्होंने कहा कि अपने वादे को पूरा करवाने के लिए मैंने मुख्यमंत्री व उपमुख्यमंत्री से भी अनुरोध किया था। अनूप धानक ने कहा कि अग्रोहा में महिला कॉलेज खुलने के बाद यहां की बेटियों को उच्च शिक्षा के लिए बाहर नहीं जाना पड़ेगा ।

Share:

Next Post

भारत में कोरोना से होने वाली मृत्यु दर घटकर 2.15 फीसदी पर आई

Sun Aug 2 , 2020
नई दिल्ली । देश में कोरोना वायरस (कोविड-19) से अब तक संक्रमण मुक्त हुए लोगों की संख्या बढ़ कर 11 लाख पहुंच गई है, वहीं इस महामारी से होने वाली मृत्यु की दर मध्य जून के 3.33 प्रतिशत से बेहतर हो कर अब 2.15 प्रतिशत रह गयी है. केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि मार्च […]