देश

विंध्याचल मंदिर में मोबाइल व फोटाग्राफी पर प्रतिबंध

मीरजापुर| विंध्यवासिनी मंदिर परिसर में बुधवार की रात हुए विवाद के बाद गुरुवार की दोपहर स्टेट बैंक चौराहा स्थित प्रशासनिक भवन में नगर मजिस्ट्रेट, एएसपी सिटी, सीओ सिटी और पंडा समाज की बैठक में पुरोहित अमित पांडेय पर कार्रवाई की बात कही। इसके साथ ही पंडा समाज और पुलिस प्रशासन ने मन्दिर गर्भगृह में मोबाइल ले जाने तथा वीडियोग्राफी और फोटो भी प्रतिबंधित कर दिया।

एएसपी सिटी संजय कुमार ने कहा कि रात एक पुरोहित ने श्रृंगारिया परिवार से विवाद और पुलिस पर भी हमला किया। उसके खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। मंदिर सुरक्षा प्रभारी को निर्देशित किया कि कोई भी व्यक्ति निकास द्वार से प्रवेश नहीं करेगा। चाहे वो पुरोहित ही क्यों न हो। यदि ऐसा कोई करता है तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। पंडा समाज और पुलिस प्रशासन ने मन्दिर की व्यवस्था को सुचारू रखने की बात कही।

श्रीविंध्य पंडा समाज अध्यक्ष पंकज द्विवेदी ने बताया कि मां विंध्यवासिनी मंदिर के बड़े श्रृंगारिया मां का श्रृंगार पूजन करते समय परेशान करते रहते हैं। जिसकी शिकायत लिखित रूप से डीएम व एसपी से की गयी है। पंडा समाज की ओर से अमित पांडे को निष्कासित कर दिया गया है।

Share:

Next Post

यूपी के सभी फैमिली कोर्ट में प्रधान न्यायाधीशों की नियुक्ति

Thu Aug 6 , 2020
उत्तर प्रदेश में परिवार न्यायालय के अलग कैडर का गठन होने के बाद पहली बार प्रदेश के सभी परिवार न्यायालयों में प्रधान न्यायाधीशों (प्रिंसिपल जज फैमिली कोर्ट) की नियुक्तियां कर दी गई हैं। इस क्रम में 171 अपर जिला जज स्तर के न्यायिक अधिकारियों को इधर से उधर किया गया है। प्रधान न्यायाधीश परिवार न्यायालय […]