विदेश

श्रीलंका में चार महीने बाद फिर से खुले स्कूल, कोरोना के कारण हुए थे बंद

श्रीलंका में कोरोना वायरस के कारण बंद किए स्कूलों को चार महीनों के बाद सोमवार को पूर्ण रूप से फिर से खोल दिया गया है। इन्हें मार्च में बंद किया गया था। इससे पहले कुछ स्कूलों को जुलाई में खोला गया था लेकिन दोबारा संक्रमण तेजी से फैलने के कारण इन्हें बंद कर दिया गया था।

शिक्षा सचिव एनएचएस चित्रानंद की ओर से सोमवार को कहा गया है कि सभी ग्रेड के स्कूलों को आज फिर से शुरू किया गया है। हालांकि 200 बच्चों से कम संख्या वाले स्कूल वैसे ही काम करेंगे, जैसे कोरोना से पहले होता था। स्कूलों की कैंटीन को स्वास्थ्य प्रशासन की अनुमति मिलने तक नहीं खोला जाएगा।

श्रीलंका में 30 अप्रैल के बाद से कोरोना संक्रमण का सामुदायिक स्तर का कोई भी मामला दर्ज नहीं हुआ है। हालांकि स्वास्थ्य प्रशासन ने चेतावनी दी है कि महामारी का खतरा अभी पूरी तरह से खत्म नहीं हुआ है।

Share:

Next Post

आज भी पेट्रोल-डीजल की कीमत में मिली राहत, जानें अपने शहर के दाम

Tue Aug 11 , 2020
नई दिल्ली. आज एक बार फिर तेल कंपनियों ने पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बदलाव नहीं किया है। दरअसल अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कच्चे तेल की कीमतों में ज्यादा उतार-चढ़ाव देखने को नहीं मिल रहा है। कोविड के फिर से जोर पकड़ने और अमेरिका-चीन कारोबारी विवाद के चलते कच्चे तेल का बाजार भी पस्त है. […]