आचंलिक

प्रधानमंत्री आवास योजना से 1200 हितग्राहियों को कर दिया अपात्र

  • प्रधानमंत्री आवास योजना को पलीता लगा रहे अधिकारी और कर्मचारी राजिक अकील

सिवनी। नगरपालिका क्षेत्र के प्रधानमंत्री आवास योजना का सपना देख रहे गरीबो के सैकडों रुपये खर्च होने के बाद भी इसका लाभ नही मिल रहा है गरीब हितग्राही इस योजना के लिए समस्त दस्तावेज जमा कर चुके है जो आवास योजना के पात्र है उन्हें आपत्र घोषित कर दिया । इस योजना को प्रारम्भ हुए वर्षों हो गए अधिकारी, कर्मचारी, की लापरवाही व अर्थलोलुपता के कारण इसके लाभ से नगर के हजारों हितग्राही वंचित योजना खत्म होने को आ गई ,लेकिन अभी तक तीसरी चौथी डीपीआर की सम्पूर्ण राशि का भुगतान हितग्राहियों को नही हुआ है। नगरपालिका में 9वा डीपीआर पुर्ण है,जिसके लिए लगभग 1600 मकानों को जांच कर पात्र कर हितग्राहियों को चयन किया जाना था ।


जांच अमले में राजस्व, नजूल विभाग से पटवारी निरीक्षक वॉर्ड प्रभारी उपस्थित थे नगरपालिका के वार्ड प्रभारियों का कहना है की हमसे सिर्फ हितग्राहियों का पता पूछा गया है पात्र आपत्र के संबंध में हमसे राय नही ली गई।हितग्राहियों के ऑनलाइन फॉर्म जमा करने के बाद उन्हें ऑनलाइन किया जाता है यदि दस्तावेज कम हो तो ऑनलाइन सूची में हितग्राही का नाम नही आता इसके बाद भी जांच अमले ने 1600 हितग्राहियों में से 1200 हितग्राहियों को आपत्र कर दिया ऐसे लोगो को आपत्र किया गया जिनका नाम डीपीआर में था लोगो का कहना है इतनी बडी संख्या में जिन्हें आपत्र किया गया उनसे जांच अमले को कोई आर्थिक लाभ नही मिला कलेक्टर से जिला कांग्रेस कमेटी नगरपालिका परिषद सिवनी अंतर्गत प्रधानमंत्री आवास योजना में लगभग 1200 हितग्राहियों को अपात्र किया गया है उनकी पुन: अन्य अधिकारी कर्मचारियों से जांच कराई जाए इस मामले ने अनियमितता बरतने वाले दोषि अधिकारी, कर्मचारी पर सख्त कारवाई की जाए।

Share:

Next Post

सतर्क रहे, सावधान रहे..नित नए तरीकों से हो रही धोखाधड़ी

Thu Sep 1 , 2022
नागदा। आनलाईन बैंकिंग ने रुपयों के लेन देन को जितना आसान बनाया है उतना ही धोखाधड़ी का खतरा भी बढ़ गया है। सावधानी हटी और दुर्घटना घटी जैसी स्थिति इस मामले में आम हो गई है। शातिर बदमाश इतनी सफाई से लोगों को अपनी बातों में उलझा कर विश्वास करने पर विवश कर देते है […]