टेक्‍नोलॉजी

212 किमी की रेंज, सुपरफास्ट चार्जिंग, गेम बदलने आया नया इलेक्ट्रिक स्कूटर

नई दिल्ली: सिंपल एनर्जी ने हाल ही में वन इलेक्ट्रिक स्कूटर (One Electric Scooter) लॉन्च किया है. कंपनी ने इस स्कूटर की बुकिंग्स और प्राइस की घोषणा पिछले ही साल कर दी थी. नई बैटरी सेफ्टी रेग्युलेशंस के चलते इसके लॉन्च में देरी हुई है. यह स्कूटर 1.45 लाख रुपये से 1.50 लाख रुपये की प्राइस रेंज के बीच आता है.

इस प्राइस रेंज के साथ यह इंडिया का सबसे महंगा इलेक्ट्रिक स्कूटर बन गया है. ई-स्कूटर को 4 मोनोटोन (रेड, ब्लू, ब्लैक एंड व्हाइट) और दो डुअल-टोन कलर ऑप्शन (व्हाइट और ब्लैक के साथ रेड एलॉय और हाइलाइट्स) में पेश किया जा रहा है. सिंगल टोन मॉडल 1.50 लाख रुपये में उपलब्ध हैं और डुअल-टोन रंग 5,000 रुपये की एडिशनल प्राइस पर उपलब्ध हैं.

पावर के लिए सिंपल वन इलेक्ट्रिक स्कूटर में 5kWh लिथियम-आयन बैटरी (एक फिक्स्ड और एक रिमूवेबल) और 8.5kW परमानेंट मैग्नेट मोटर का इस्तेमाल किया गया है. इलेक्ट्रिक मोटर 72Nm का अधिकतम टॉर्क देता है. स्कूटर को 212 किमी की आईडीसी रेंज देने का दावा किया गया है.

वन इलेक्ट्रिक स्कूटर 2.77 सेकंड में 0 से 40 किमी प्रति घंटे की स्पीड पकड़ता है और 105 किमी प्रति घंटे की टॉप स्पीड हासिल करता है. नया सिंपल इलेक्ट्रिक स्कूटर चार राइडिंग मोड्स – इको, राइड, डैश और सोनिक के साथ आता है. यह अपने सेगमेंट में सबसे भारी ई-स्कूटर में से एक है, जिसका वजन 134 किलोग्राम है. हालांकि, यह 30-लीटर की सेगमेंट-लीडिंग स्टोरेज कपैसिटी में से एक ऑफर करता है.

कंपनी का कहना है कि घर या पोर्टेबल चार्जर के जरिए इसकी बैटरी को 5 घंटे 54 मिनट में 0 से 80 प्रतिशत तक चार्ज किया जा सकता है. इसके बैटरी पैक को फास्ट चार्जर से 1.5 किमी/मिनट की स्पीड से 80 प्रतिशत तक चार्ज किया जा सकता है.

Share:

Next Post

विधानसभा चुनाव से पहले गरमाई सियासत! बीजेपी-कांग्रेस नेता एक-दूसरे पर लगा रहे व्यक्तिगत आरोप

Thu May 25 , 2023
जबलपुर: राजनीति में अक्सर नेता  एक-दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप लगाते रहते हैं. महाकौशल की राजनीति में इन दिनों व्यक्तिगत आरोपों का दौर चल रहा है. बीजेपी और कांग्रेस के नेता एक दूसरे पर सीधे तौर पर आरोप लगा रहे हैं. चाहे बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा हों या कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह सभी ने एक दूसरे पर व्यक्तिगत आरोप […]