इंदौर न्यूज़ (Indore News)

दो माह में मिलेंगे 4800 फ्लैट

  • प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत सिलिकॉन सिटी, ओमेक्स और कनाड़िया में बनीं मल्टियों के काम अंतिम दौर में, 50 प्रतिशत बुकिंग पहले ही हो चुकी

इंदौर। प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत सिलिकॉन सिटी, कनाड़िया और ओमेक्स में तीन विशाल मल्टियों के सेक्टर बनाए जा रहे हैं। इनमें 4800 फ्लैट आने वाले दो माह में तैयार कर लिए जाएंगे। इनमें से 50 प्रतिशत फ्लैटों की बुकिंग पहले ही हो चुकी है। पूरे प्रोजेक्ट पर तीन सौ करोड़ की राशि खर्च हो रही है।

शहर के विभिन्न स्थानों पर नगर निगम द्वारा निम्न और कमजोर आय वर्ग के लोगों के लिए अलग-अलग बहुमंजिला इमारतें बनाई जा रही हैं। इनका काम कई महीनों से जारी है। अब इनमें से कई इमारतें तैयार होने की स्थिति में हैं। विभिन्न स्थानों से हटाए गए लोगों के साथ-साथ अन्य लोगों को लॉटरी पद्धति के माध्यम से फ्लैट आवंटित किए गए हैं। इनमें पितृ पर्वत के पास बनी बहुमंजिला इमारत में सबसे पहले फ्लैट बिक चुके हैं। नगर निगम अधिकारी महेश शर्मा के मुताबिक सिलिकॉन सिटी के पलाश, कनाड़िया की गुलमर्ग, ओमेक्स के पलाश-2 में मल्टियों में 4800 फ्लैट बनाए जा रहे हैं। इनमें से 50 प्रतिशत फ्लैट की पहले ही बुकिंग हो चुकी है।


अब सिर्फ रंगाई-पुताई का कार्य बाकी
अधिकारियों का कहना है कि आने वाले दो माह में तीनों स्थानों पर बनी बिल्डिंगों को तैयार कर लिया जाएगा। वहां फिलहाल रंगाई-पुताई और बिजली के साथ-साथ टाइल्स लगाने का कार्य अंतिम दौर में है। पिछले दिनोंं निगमायुक्त प्रतिभा पाल से लेकर कई आला अधिकारियों ने वहां दौरा किया था और काम तेजी से पूरा कराने के निर्देश दिए थे। तीन सौ करोड़ की लागत से तीनों स्थानों पर इमारतों का निर्माण हो रहा है।

Share:

Next Post

चुनाव से निपटा निगम का अमला अब सफाई में जुटा

Thu Jul 7 , 2022
नदी-नालों पर भी संसाधन झोंके इंदौर। पिछले बीस दिनों से शहर की सफाई व्यवस्था का ढर्रा बिगड़ गया था, जिसे सुधारने के लिए चुनाव निपटने के बाद निगम अधिकारियों ने आज सुबह से फिर मैदान संभाला। अधिकारियों की टीमें अलग-अलग स्थानों पर मॉनीटरिंग करने पहुंचीं, वहीं नदी-नालों पर भी सफाई के लिए वर्कशॉप विभाग से […]