भोपाल

मप्र की मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी को हटाने की मांग

  • कांगे्रस ने चुनाव आयोग से दिल्ली में की शिकायत, लगाए पक्षपात के आरोप

भोपाल। प्रदेश में जारी विधानसभा के बीच प्रशासन द्वारा पक्षपातपूर्ण कार्यवाही को लेकर प्रदेश कांगे्रस ने दिल्ली में चुनाव आयोग से शिकायत की है। शिकायत में मप्र की मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी वीणा राणा की कार्यप्रणाली पर सवाल उठाते हुए हटाने की मांग की है। साथ ही आरोप लगाए हैं कि मप्र में मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय द्वारा शिकायतों का निराकरण नहीं किया जा है। ऐसे में क्या शिकायत के लिए बार-बार दिल्ली आना पड़ेगा। दतिया कलेक्टर संजय कुमार मिश्रा को चुनाव आयोग के निर्देश पर ही हटाया गया है। अन्य जिलों के अफसरों पर भी चुनाव आयोग की गाज गिर सकती है। राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह और विवेक तन्खा ने नई दिल्ली में केंद्रीय चुनाव आयोग में चुनाव आयुक्त राजीव कुमार और सुशील चंद्रा से मुलाकात कर मप्र की मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी (सीईओ)वीरा राणा के आचरण पर सवाल उठाए हुए कहा कि मप्र में कांग्रेस द्वारा की जा रही वास्तविक शिकायतों पर कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है। मप्र में बैठे अफसर शिकायतों का निराकरण नहीं करते हैं तो उन्हें बदल देना चाहिए। कांग्रेस ने आचार संहिता प्रभावी होने के बावजूद उप चुनाव वाले क्षेत्रों में किए गए ट्रांसफर की सूची सौंपी है। केंद्रीय चुनाव आयोग ने कांग्रेस की शिकायत पर जल्द ही बड़ी कार्रवाई कर सकता है। इस बीच इंदौर हाईकोर्ट ने इंदौर में मुख्यमंत्री की सभा में सरकारी खर्चें पर बसों की व्यवस्था करने पर चुनाव आयोग को नोटिस जारी किया है। इधर आयोग ने भी इंदौर से जुड़ी पूरी जानकारी तलब की है। संभवत: बड़ी कार्रवाई हो सकती है।

इन अफसरों की चुनाव आयोग में शिकायत
इंदौर हाईकोर्ट ने इंदौर संभागायुक्त, कलेक्टर, इंदौर नगर निगम आयुक्त को भी नोटिस जारी किया है। प्रदेश कांांग्रेस प्रवक्ता जेपी धनोनिया ने बताया कि इंदौर डीआईजी हरिनारायण चारी, कलेक्टर मनीष सिंह, नगर निगम आयुक्त प्रतिभा पाल, छतरपुर एसपी सचिन शर्मा, शिवपुरी एसपी राजेश चंदेल के खिलाफ शिकायत की है। इनमें से कुछ अफसरों पर जल्द ही तबादले की गाज गिर सकती है। आयोग के निर्देश पर मंगलवार को मप्र सरकार ने दतिया कलेक्टर संजय मिश्रा, ग्वालियर में महाराजपुर सीएसपी रवि भदौरिया, हजीरा टीआई आलोक परिहार को हटा दिया था।

Share:

Next Post

मिल क्षेत्र में ही और मिले 26 मरीज

Wed Oct 14 , 2020
450 मरीजों में 6 नए क्षेत्रों के आधा दर्जन लोग अस्पताल भी संक्रमित कल हुई जांच में 100 में से 17 संक्रमित इंदौर। 450 कोरोना मरीज और 24 घंटे में बढ़ गए, जिसके चलते कुल पॉजिटिव मरीजों की संख्या 30 हजार से ज्यादा हो गई है। मरने वालों की संख्या भी 646 तक जा पहुंची […]