इंदौर न्यूज़ (Indore News)

56 करोड़ में बनेगा लवकुश फ्लायओवर  खजराना का टेंडर आज खुलेगा

18 महीने में निर्माण कार्य पूरा करने की रहेगी शर्त, आठ फर्मों ने लिया हिस्सा, प्राधिकरण देगा मंजूरी

इंदौर। प्राधिकरण ने पिछले दिनों भंवरकुआ फ्लायओवर (flyover) के टेंडर (tender) खोले, जो 47.23 करोड़ के मिले। वहीं कल दूसरा फ्लायओवर (flyover), जो कि लवकुश (Lavkush) चौराहा पर बनना है, उसके भी टेंडर खोल दिए। आठ जानी-मानी कम्पनियों ने हिस्सा लिया, लेकिन महू की अग्रोहा कम्पनी ने 14 फीसदी कम दर का टेंडर भरकर बाजी मारी। 56.68 करोड़ रुपए की राशि इस फर्म ने भरी है, जबकि सबसे अधिक 83 करोड़ 79 लाख का टेंडर सोना बिल्डर्स द्वारा भरा गया। एक अन्य खजराना फ्लायओवर के टेंडर आज खुलेंगे। प्राधिकरण अगली बोर्ड बैठक में इन तीनों फ्लायओवरों के टेंडरों की मंजूरी के साथ वर्कऑर्डर जारी करेगा।


आचार संहिता खत्म होने के बाद इंदौर विकास प्राधिकरण (IDA) विकास कार्यों में जुट गया है। अध्यक्ष जयपालसिंह चांवड़ा के मुताबिक योजनावार भ्रमण भी अधिकारियों के साथ शुरू कर दिया और रोजाना समीक्षा भी की जा रही है। सुपर कॉरिडोर की योजनाओं में चल रहे विकास कार्यों के अलावा नई टीपीएस के तहत घोषित योजनाओं के विकास कार्यों के भी टेंडर जारी किए जा रहे हैं। वहीं पिछले दिनों भंवरकुआ फ्लायओवर के टेंडर खुले थे और कल लवकुश चौराहा का भी। आज खजराना फ्लायओवर के टेंडर खोले जाएंगे। इन सभी टेंडरों को अगली बोर्ड बैठक में मंजूरी दी जाएगी।

उल्लेखनीय है कि प्राधिकरण ने 11 फ्लायओवर बनवाने का दावा किया है, जिसमें फिजिबिलिटी सर्वे के बाद तीन फ्लायओवर के टेंडर बुलाए थे। शेष 8 फ्लायओवरों का सर्वे अभी जारी है। भंवरकुआ फ्लायओवर का टेंडर भी इंदौर की ही फेरो कॉन्क्रीट कंसल्टिंग इंडिया प्रा.लि. ने 47.23 करोड़ में लिया है। वहीं लवकुश चौराहा का टेंडर भी अग्रोह इन्फ्रास्ट्रक्चर डवलपर्स प्रा.लि. को ही मिलेगा, क्योंकि सबसे कम दर उसी की है। लगभग 56 करोड़ 68 लाख रुपए के इस टेंडर के लिए आठ कम्पनियों ने हिस्सा लिया, जिसमें फेरो कॉन्क्रिट कंस्ट्रक्शन भी शामिल रही, जिसने 69.80 करोड़ और लगभग इतना ी दिनेश चंद्र आर अग्रवाल इन्फ्राक्रॉन ने टेंडर भरा। अब आज खजराना फ्लायओवर के टेंडर की राशि पता चलेगी।

Share:

Next Post

चंबल नदी में मिली लाश किराना व्यापारी की बेटी की निकली, कई दिनों से थी लापता

Tue Jul 26 , 2022
  संदेही अपहरणकर्ता की तलाश इन्दौर।  गौतमपुरा क्षेत्र (gautampura area) की चंबल नदी (chambal river) में दो दिन पूर्व बोरी में मिली लाश (corpse) की गुत्थी पुलिस (police) ने सुलझा ली है। लाश एक किशोरी (teenager) की निकली, जिसका मानपुर क्षेत्र (manpur area) से अपहरण (kidnapping) किया गया था और बाद में मौत के घाट […]