विदेश

लंदन: रेलवे ब्रिज के नीचे लगी भीषण आग, मीलों दूर तक दिखा धुएं का गुबार

लंदन: लंदन ब्रिज स्टेशन (london bridge station) पर बुधवार सुबह भीषण आग लग गई। आग लगने से यहां से आवाजाही करने वाली ट्रेनें बाधित हैं। दमकल विभाग की 10 गाड़ियां आग बुझाने में जुटी हैं। आग लगने के बाद आसपास के कई किलोमीटर के दायरे में धुंआ फैल गया। लोगों को अपने खिड़की-दरवाजे बंद रखने की हिदायत दी गई है।

लंदन फायर ब्रिगेड के मुताबिक यूके, साउथवार्क में यूनियन स्ट्रीट पर रेलवे ब्रिज के नीचे टैक के पास आग लगी है। फिलहाल आग लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया है। घटनास्थल से थेम्स नदी दक्षिण में है। यह बड़ा स्टेशन है। यहां से आवाजाही करने वाली कई ट्रेन सेवा बाधित है। यहां से गुजरने वाली ट्रेनों को अन्य रूट पर डायवर्ट किया गया है।

आग लगने के बाद आसपास से कुल 30 कॉल धुंआ व उससे होने वाली परेशानी की मिली हैं। फायर विभाग आसपास क्षेत्र को खाली करवा रहा है और हालतों पर निगरानी कर रहा है। रेल ऑपरेटर ने कहा कि रेलवे के नीचे एक मेहराब में आग लग गई। लंदन फायर ब्रिगेड कई पंपों के साथ साइट पर है और हमने रेलवे को तब तक बंद कर दिया है। आग लगने से काफी नुकसान हुआ है। स्टेशन कमांडर वेन जॉनसन ने कहा कि आग से भारी धुआं पैदा हो रहा है और स्थानीय क्षेत्र में रहने या काम करने वालों को सलाह दी जाती है कि वे अपनी खिड़कियां और दरवाजे बंद रखें।

Share:

Next Post

MP: कांग्रेस विधायक ने अपनी ही पार्टी के खिलाफ खोला मोर्चा, लगाया ये बड़ा आरोप

Wed Aug 17 , 2022
जबलपुर: मध्य प्रदेश कांग्रेस (Madhya Pradesh Congress) के एक विधायक ने अपनी ही पार्टी पर सवाल खड़े किए हैं. ओबीसी वर्ग से आने वाले विधायक ने अपनी ही पार्टी को ओबीसी विरोधी बताया है, उन्होंने पार्टी में अपनी उपेक्षा का आरोप लगाया है. जिसे कांग्रेस को एक बड़े झटके के तौर पर देखा जा रहा […]