खेल

सौरव गांगुली ने मेरी बल्लेबाजी में बहुत बड़ी भूमिका निभाई है : वेंकटेश अय्यर

अबू धाबी। कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) (Kolkata Knight Riders (KKR) ) के सलामी बल्लेबाज वेंकटेश अय्यर (opener Venkatesh Iyer) ने चल रहे इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2021 सीज़न में अपनी हिटिंग क्षमता से सभी को प्रभावित किया है, और अब उन्होंने खुलासा किया है कि उनके शैली भारत के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली से प्रेरित है।

राहुल त्रिपाठी और वेंकटेश अय्यर के क्रमशः 74 और 53 रनों की पारी की बदौलत कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) ने गुरुवार को यहां शेख जायद स्टेडियम में मुंबई इंडियंस को सात विकेट से हराया। इस जीत के साथ केकेआर अंक तालिका में चौथे स्थान पर पहुंच गया है जबकि मुंबई इंडियंस की टीम छठे स्थान पर खिसक गई है।

अय्यर ने टीम के साथी राहुल त्रिपाठी को आईपीएल की आधिकारिक वेबसाइट पर पोस्ट किए गए एक वीडियो में बताया,”ईमानदारी से कहूं तो केकेआर पहली फ्रेंचाइजी थी जिसमें मैं शामिल होना चाहता था क्योंकि सौरव गांगुली शुरुआत में इस टीम के कप्तान थे इसलिए मैं पहले केकेआर में आना चाहता था। फ्रैंचाइज़ी द्वारा चुना गया इसलिए यह मेरे लिए एक स्वप्निल क्षण था। सभी ने बहुत स्वागत किया, मुझे ढेर सारे उपहार मिले। मैं दादा का बहुत बड़ा प्रशंसक हूं, दुनिया भर में उनके लाखों प्रशंसक हैं और मैं उनमें से एक हूं। उन्होंने मेरी बल्लेबाजी में बहुत बड़ी भूमिका निभाई है।”

उन्होंने कहा,”जब मैं बहुत छोटा था तो मैं दाएं हाथ से बल्लेबाजी करता था लेकिन मैं दादा की नकल करना चाहता था कि उन्होंने कैसे छक्के लगाए और जिस तरह से उन्होंने बल्लेबाजी की। उन्होंने अनजाने में मेरे जीवन में बहुत बड़ी भूमिका निभाई है। मैं वास्तव में अपने मौके का इंतजार कर रहा था और मुझे पता था कि मुझे मौका मिलने वाला है।”

इससे पहले, क्विंटन डी कॉक की 55 रनों की पारी की बदौलत मुंबई इंडियंस ने पहले बल्लेबाजी करते हुए केकेआर के खिलाफ निर्धारित बीस ओवरों में 6 विकेट पर 155 रन बनाये थे। केकेआर की ओर से प्रसिद्ध कृष्णा और लॉकी फर्ग्यूसन ने दो-दो विकेट लिए। जवाब में केकेआर ने 15.1 ओवरों में तीन विकेट के नुकसान पर लक्ष्य हासिल कर लिया।

केकेआर का अगला मुकाबला रविवार को चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) से होगा।

Share:

Next Post

जनगणना में नहीं होगी OBC जातियों की गिनती, केंद्र का सुप्रीम कोर्ट में हलफनामा

Fri Sep 24 , 2021
नई दिल्ली: देश में जातिगत जनगणना (Caste census) को लेकर लंबे वक्त से बहस छिड़ी है, इस मसले पर अब केंद्र सरकार (Centre Government) ने अपना रुख साफ किया है. सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) में एक हलफनामा दायर करते हुए केंद्र सरकार ने कहा है कि जनगणना में OBC जातियों की गिनती एक लंबा और […]