इंदौर

बारिश ने तहस-नहस कर डाला, मतदान सामग्री वितरण केन्द्र का डोम गिरा

इन्दौर। देपालपुर क्षेत्र (Depalpur Area) की 108 पंचायतों में होने वाले मतदान की वितरण सामग्री लगा अस्थायी टीन शेड (Teen Shed) गिर गया, जिसके बाद वहां मौजूद कर्मचारियों में भगदड़ मच गई। गनीमत रही कि किसी को चोंट नहीं आई नहीं तो चुनाव से पहले बड़ा हादसा हो जाता।

25 जून को पंचायत चुनाव (Panchayat Election) के लिए होने वाले मतदान के लिए मतदान वितरण सामग्री आज से मतदान केंद्रों (Polling Centers) में भेजी जा रही है। देपालपुर के भागीरथ सिलावट महाविद्यालय (Bhagirath Silavat Mahavidyalaya) में भी आज सुबह से चुनाव ड्यूटी (Election Duty) पर लगाए गए कर्मचारियों और अधिकारियों को मतदान सामग्री वितरण की जाने लगी। मतदान सामग्री रखने के लिए अस्थाई टीन शेड बनाया गया था। कर्मचारियों की भीड़ में हुई धक्का मुक्की में शेड गिर गया और वहां मौजूद कर्मचारियों में भगदड़ मच गई। हालांकि किसी के ऊपर चद्दरें नहीं गिरी, नहीं तो कई लोग घायल हो सकते थे। बाद में टीन शेड को दोबारा ठीक किया गया और मतदान वितरण सामग्री देने का क्रम चालू किया गया। उधर पुलिस का कहना है कि बारिश के चलते भी शेड कमजोर हो गया था, जिससे वह गिरा। चुनाव को देखते हुए आज सुबह से ही ग्रामीण इलाकों में चुनाव सामग्री पहुंचाने के लिए और चुनाव में कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए सरकारी कर्मचारियों और पुलिस की ड्यूटी लगा दी। तडक़े पुलिस के सभी दल इन्दौर से ग्रामीण इलाकों के लिए रवाना हो गए। करीब दो हजार जवानो का पुलिस बल इस बार पुलिस लाइन सहित अलग-अलग थानों से ग्रामीण इलाको में भेजा गया, जिसमें थानेदार से लेकर आरक्षक वर्ग तक के पुलिसकर्मी शामिल हैं। कुछ महिला पुलिसकर्मियों की भी चुनाव के दौरान ड्यूटी लगाई गई है। हालाकि महिला पुलिसकर्मियों की तादाद कम बताई जा रही है।

बसों में भरकर 500 कर्मचारी गांवों के लिए रवाना
कल होने वाले पंचायत चुनाव को लिए आज सुबह प्रशासनिक अधिकारियों का दल मतदान सामग्रियां लेकर रवाना हो गया। दशहरा मैदान से सुबह 5 बजे ही रिजर्व रखी गईं बसों से लगभग 500 कर्मचारी व अन्य अपने वाहनों से मतदान केंद्रों के लिए गए हैं। इंदौर पंचायत के लिए जीएसआईटीएस कालेज से मतदान सामग्रियां बांटी जा रही हंै, वहीं महू पंचायत के लिए भेरूलाल पाटीदार, देपालपुर के लिए वहां के कालेज व सांवेर पंचायत के लिए कृषि उपज मंडी से मतदान सामग्रियां बांटी जा रही हैं। सभी मतदान दल के अधिकारी, कर्मचारी अमिट स्याही, स्टेशनरी और बैलट पेपर सहित अन्य सामग्री लेकर अपने साथ रवाना हो रहे हैं।

Share:

Next Post

महू मार्ग पर उपनगरीय बस ने पहले कार को टक्कर मारी, फिर बाइक सवार की जान ले ली

Fri Jun 24 , 2022
हादसे के बाद मौके पर जा रही पुलिस की गाड़ी को ट्रैक्टर ने मारी टक्कर, कई पुलिसकर्मी घायल इंदौर।  सिमरोल (Simrol) के बाईग्राम में खाई में बस (Bus) के गिरने से जहां 6 लोगों की मौत हो गई थी, वहीं इंदौर-महू मार्ग (Indore-Mhow Road) पर ग्राम उमरिया (Village Umaria) के निकट भी रफ्तार से दौड़ […]