मनोरंजन

जैकलीन फर्नांडिस के लिए मुसिबत बनें ये गिफ्ट, ED ने 200 करोड़ रु. के ठगी मामले में बनाया आरोपी

नई दिल्ली। गिफ्ट किसे बुरे लगते हैं और कौन इसे लेने से मना करता है? लेकिन किसे पता होगा कि उसके लिए कीमती गिफ्ट ही मुसीबत बन जाएंगे. ऐसा ही कुछ हुआ बॉलीवुड अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडिस (Bollywood actress Jacqueline Fernandez) के साथ. श्रीलंका(Sri Lanka) मूल की अभिनेत्री जैकलीन के लिए मनी लॉन्ड्रिंग और धोखाधड़ी(Laundering and Fraud) के मामले में जेल में बंद सुकेश चंद्रशेखर से मिले गिफ्ट मुसीबत बन गए.

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने बुधवार को सुकेश चंद्रशेखर (Sukesh Chandrashekhar) से जुड़े 200 करोड़ के मनी लॉन्ड्रिंग मामले में सप्लीमेंट्री चार्जशीट दाखिल की. इस चार्जशीट में बॉलीवुड अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडिस को भी आरोपी बनाया गया है. दिल्ली कोर्ट 31 अगस्त को इस चार्जशीट पर विचार करेगी. जैकलीन फर्नांडिस को ईडी ने कई बार समन भी जारी किया था. उनसे कई बार पूछताछ भी हुई है.


ईडी ने 7.27 करोड़ रुपये के फंड को किया था अटैच
यह पहला मौका है, जब ईडी ने अपनी चार्जशीट में जैकलीन को आरोपी (accused) बनाया है. ईडी ने इससे पहले भी इस मामले में चार्जशीट और सप्लीमेंट्री चार्जशीट दाखिल की थी. लेकिन इनमें जैकलीन फर्नांडिस का नाम आरोपी के तौर पर नहीं था. जैकलीन ने 2009 में बॉलीवुड में एंट्री की थी. इससे पहले अप्रैल में ईडी ने पीएमएलए के तहत अस्थायी रूप से 15 लाख रुपए कैश समेत 7.27 करोड़ रुपये के फंड को अटैच किया था. ईडी ने इन फंडों को ‘अपराध की कमाया हुआ’ बताया था. यानी सुकेश चंद्रशेखर से मिले गिफ्ट ही जैकलीन के लिए मुसीबत बन गए.

ईडी ने अपने बयान में कहा, सुकेश चंद्रशेखर ने जबरन वसूली समेत अन्य आपराधिक गतिविधियों से अर्जित आय से जैकलीन फर्नांडीज को 5.71 करोड़ रुपए के गिफ्ट दिए हैं. ईडी के मुताबिक, सुकेश ने अपनी पूर्व सहयोगी और केस में आरोपी पिंकी ईरानी को ये गिफ्ट देने के लिए कहा था.

जांच एजेंसी ने बयान में कहा कि इन गिफ्ट्स के अलावा चंद्रशेखर ने जैकलीन के परिवार के सदस्यों को 1,72,913 अमेरिकी डॉलर (करीब 1.3 करोड़ रुपए) की राशि भी दी. जांच में पता चला है कि चंद्रशेखर ने जैकलीन की ओर से एक लेखक को वेब सीरीज की स्क्रिप्ट लिखने के लिए 15 लाख रुपए दिए गए.

जैकलीन को मिले ये गिफ्ट बने मुसीबत
ईडी के मुताबिक, जैकलीन ने पूछताछ में खुलासा किया था कि उन्हें सुकेश ने Gucci, Chanel के तीन डिजाइनर बैग्स, 2 Gucci के जिमवियर आउटफिट्स, Louis Vuitton के शूज, डायमंड ईयरिंग्स के दो पेयर्स, मल्टी कलर्ड स्टोन्स का एक और 2 hermes के ब्रेसलेट दिए हैं. इसके अलावा जैकलीन को सुकेश ने Mini Cooper कार भी तोहफे में दी थी. हालांकि, जैकलीन ने दावा किया था कि इसे उन्होंने लेने से इनकार कर दिया था और लौटा दी थी. ईडी ने बताया कि जैकलीन पिछले साल फरवरी से अगस्त तक लगातार सुकेश के संपर्क में रहीं.

Share:

Next Post

रोहिंग्या अवैध प्रवासियों को फ्लैट देने का कोई निर्देश नहीं, जानिए कौन हैं रोहिंग्या?

Thu Aug 18 , 2022
नई दिल्ली। केन्द्रीय गृह मंत्रालय (Union Home Ministry) ने बुधवार को स्पष्ट किया है कि उसकी ओर से नई दिल्ली के बक्करवाला में रोहिंग्या ‘अवैध’ प्रवासियों (rohingya ‘avaidh’ pravaasiyon) को ईडब्ल्यूएस फ्लैट (EWS Flat) देने का कोई निर्देश नहीं दिया गया है। मंत्रालय ने कहा कि दिल्ली सरकार ने रोहिंग्या को एक नए स्थान पर […]