इंदौर न्यूज़ (Indore News)

तीसरी आंख ने रोकी वाहन चोरी, 100 से 50 तक कम हुईं गाडिय़ां चोरी

इंदौर। शहर में पुलिस जनसहयोग से कैमरों का जाल बिछाती जा रही है। इसका लाभ भी मिल रहा है। आरोपी फुटेज के आधार पर पकड़े जा रहे हैं, वहीं कैमरे के डर से कई थाना क्षेत्रों में वाहन चोरी पर ब्रेक लगा है। पुलिस अब लोगों को कॉलोनी के अंदर और बाहर जाने वाले रास्तों पर भी कैमरे लगाने के लिए प्रोत्साहित कर रही है।

झोन-2 के एडीसीपी राजेश व्यास ने बताया कि उन्होंने अपने सर्कल के 7 थाना क्षेत्रों में लोगों की मदद से सीसीटीवी कैमरे लगवाए हैं। इससे जहां कई केसों में पुलिस ने आरोपियों को कैमरों की मदद से पकड़ा है, वहीं लसूडिय़ा थाना क्षेत्र में उन्होंने सभी पार्किंग स्थलों और चौपाटियों पर कैमरे लगवाए हैं। इसका असर यह हुआ कि पिछले साल दस माह में जहां लसूडिय़ा क्षेत्र में पिछले साल की तुलना में 100 गाडिय़ां कम चोरी हुई हैं, जबकि विजयनगर में 62 गाडिय़ां कम चोरी हुई हैं।

खजराना में 50 गाडिय़ां कम चोरी हुई हैं। खजराना में प्रमुख रूप से रिंग रोड से लेकर दरगाह चौराहा और मंदिर क्षेत्र से गाडिय़ां चोरी होती थीं। इस पूरे रास्ते में पुलिस ने कैमरे लगवा दिए हैं। इसका एक फायदा यह भी हुआ कि संवेदनशील क्षेत्र में सांप्रदायिक घटनाएं भी रुकी हैं। कैमरे के डर से लोग विवाद कम करते हैं और यदि करते भी हैं तो पुलिस तुरंत कार्रवाई कर देती है। तिलकनगर क्षेत्र में एक दर्जन कॉलोनियों में आने और जाने वाले रास्तों को भी कैमरे की नजर में लाया गया है।

Share:

Next Post

शहर से गांव पहुंचे राहुल, कल बुलेट पर तो आज साइकिल पर राहुल

Mon Nov 28 , 2022
इंदौर से बढ़ा भारत जोड़ो का कारवां बारोली में लिया ब्रेक, तराना में समापन, सांवेर में सभा इन्दौर। मध्यप्रदेश में भारत जोड़ो यात्रा के छठे दिन आज सुबह 6 बजे इन्दौर के बड़ा गणपति से रवाना हुई यात्रा ने बारोली गांव में ब्रेक लिया, जहां राहुल गांधी सहित यात्रा में शामिल कांग्रेसी नेताओं और कार्यकर्ताओं […]