आचंलिक इंदौर न्यूज़ (Indore News)

सबसे साफ शहर में जगह-जगह लगे कचरे के अंबार

  • अफसरों की टीम निगरानी करने सुबह-सुबह निकलती है, उसके बावजूद नहीं सुधर रही है व्यवस्था

इन्दौर। शहर के कई इलाकों में कचरे के अंबार लगे हुए हैं और शिकायतों के बावजूद कार्रवाई नहीं हो रही है, जबकि रोज सुबह नगर निगम के अफसर अलग-अलग क्षेत्रों में सफाई व्यवस्था देखने निकल रहे हैं। प्रमुख मार्गों से लेकर गली-मोहल्लों तक में कचरे के ढेर से लोग परेशान हैं और कई क्षेत्रों में सफाई कामगार भी नहीं पहुंच रहे हैं।

निगम कमिश्नर शिवम वर्मा ने पिछले दिनों निर्देश दिए थे कि सभी अपर आयुक्त और झोनल अधिकारी अपने-अपने क्षेत्रों में सुबह 6 बजे से सफाई व्यवस्था और वार्ड की समस्याओं का निराकरण करने निकलें। इसी के चलते रोज अफसरों की टीम मैदान में नजर तो आ रही है, लेकिन सफाई व्यवस्था का ढर्रा नहीं सुधर पा रहा है। मध्य क्षेत्र के क ई इलाकों में सफाई व्यवस्था सुधारने के तमाम प्रयास हो रहे हैं, लेकिन जगह-जगह लगे कचरे के अंबार परेशानी और बढ़ा रहे हैं।


जवाहर मार्ग से चंद्रभागा के लिए बनाई नई सडक़ पर आधे-अधूरे हिस्से में कचरों के ढेर नजर आ रहे हैं और दिनभर में सैकड़ों वाहन चालक वहां से गुजरते हैं तो कचरे की बदबू के कारण परेशानी आती है। यही हाल सदर बाजार रोड पर भी है, जहां निगमायुक्त के निर्देश के बावजूद खटारा कचरा गाडिय़ां नहीं हटाई गर्इं और वहां आसपास के हिस्सों में ही निगम की गाडिय़ों से कचरा खाली हो रहा है। सदर बाजार, जूना रिसाला, इमली बाजार, इकबाल कालोनी, शास्त्री कालोनी, मराठी मोहल्ला, महालक्ष्मी नगर से लेकर शहर के कई इलाकों में सफाई व्यवस्था नियमित नहीं हो रही है और न ही सफाईकर्मी आ रहे हैं। स्वास्थ्य विभाग के अफसरों को क्षेत्र के कई रहवासियों ने शिकायते भी की हैं।

Share:

Next Post

10 मई तक बनकर तैयार होगा महाराजवाड़ा का एक सैंपल रूम

Mon Apr 29 , 2024
इंदौर। पर्यटन विभाग के इंदौर रीजन के अंतर्गत आने वाले उज्जैन में पर्यटन विकास निगम के तैयार हो रहे एक और होटल का सैंपल रूम 10 मई तक बनकर तैयार होगा। महाकाल मंदिर परिसर के नजदीक स्थित महाराजवाड़ा को विभाग हेरिटेज होटल के रूप में तैयार करने का काम फरवरी से कर रहा है। पर्यटन […]