बड़ी खबर

मुंबई-गोवा कार्डेलिया क्रूज पर फंसे 2000 यात्री-कोविड का चालक दल पर हमला


पणजी । कोविड-19 के बढ़ते प्रकोप के बीच मुंबई-गोवा लग्जरी क्रूज (Mumbai-Goa luxury Cruise) जहाज ‘कार्डेलिया’ (Cordelia) पर सवार करीब 2,000 यात्री (2000 Passengers) उस समय मुसीबत में फंस गए, जब जहाज के चालक दल (Crew) का एक सदस्य कोविड-19 पॉजिटिव (Covid Positive) पाया गया। लग्जरी क्रूज जहाज ‘कार्डेलिया’ पर सवार लगभग 2,000 यात्रियों को एहतियात के तौर पर गोवा के मोरमुगाओ पोर्ट से दूर जहाज पर ही रखा गया है।


राज्य के स्वास्थ्य मंत्री विश्वजीत राणे ने सोमवार को कहा कि मुंबई-गोवा लग्जरी क्रूज जहाज ‘कार्डेलिया’ पर सवार करीब 2,000 यात्रियों को गोवा के मोरमुगाओ बंदरगाह पर ही रखा गया है।उन्होंने कहा, “सभी यात्रियों का परीक्षण किया जाना जरूरी है और उसके बाद ही उन्हें (जमीन पर उतरने की) अनुमति दी जाएगी।”
आधिकारिक सूत्रों ने कहा कि यात्रियों और चालक दल के सदस्यों का अलग-अलग ग्रुप में पास के एक निजी अस्पताल में परीक्षण कराया जा रहा है।
राज्य कोविड के मामलों में वृद्धि का सामना कर रहा है, जहां साप्ताहिक संक्रमण दर औसतन 5 प्रतिशत से अधिक आंकी गई है।

Share:

Next Post

CM की अधिकारियों को दो टूक, फाइल लटकाने की मानसिकता बदलें

Mon Jan 3 , 2022
भोपाल। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Chief Minister Shivraj Singh Chouhan) ने कहा है कि अधिकारी-कर्मचारियों (officer-staff) की टालने, फाइल लटकाने और आलस भरी मानसिकता बदलने की जरूरत है। कर्मचारियों में नैतिक उन्नयन के साथ ही कौशल उन्नयन और सेल्फ लर्निंग (Skill Upgradation and Self Learning) की प्रवृत्ति विकसित करना आवश्यक है। इसके लिए आनंद मंत्रालय […]