इंदौर न्यूज़ (Indore News)

डॉक्टर काम पर लौटे तो नर्सों ने तेवर दिखाए, आज धरना प्रदर्शन, कल दो घंटे काम बंद


इंदौर। नर्सेस एसोसिएशन (Nurses Association) की सांकेतिक हड़ताल (Symbolic Strike) छठे दिन भी जारी है। आज एमवाय अस्पताल (MY Hospital) के गेट पर धरना प्रदर्शन है और कल 10.30 से 12.30 बजे तक काम बंद किया जाएगा।


एसोसिएशन की प्रदेश महामंत्री रेखा महाडिक ने कहा कि कोरोना काल (Corona Call) में नर्सेस ने एक अवतार के रूप में मरीजों की सेवा की, अपने घरों से दूर रहीं, अपने छोटे बच्चों को छोड़ा, पर अपने कत्र्तव्य से विमुख नहीं हुईं। उनकी इस कत्र्तव्यनिष्ठा को देखते हुए शासन को उनकी मांगों पर विचार कर उनका निराकरण करना चाहिए। यह उनकी नैतिक जिम्मेदारी बनती है। यदि हमारी मांगों को नहीं माना गया तो हमें मजबूरन हड़ताल पर जाने के लिए बाध्य होना पड़ेगा। जिलाध्यक्ष धर्मेंद्र पाठक ने बताया कि एसोसिएशन लगातार शासन व प्रशासन का ध्यान आकर्षित करने की कोशिश कर रही है। शासन द्वारा नर्सेस की मांगों पर आश्वासन तो कई बार दिए गए, परन्तु आज तक कोई निराकरण नहीं हुआ। जिला सचिव सिमोना बरीक ने बताया कि हमारे साथ मेडिकल कॉलेज से जुड़ी नर्सेस के साथ अन्य सरकारी अस्पतालों (Government Hospitals) में कार्य कर रही नर्स भी शामिल हैं। हमारी 10 सूत्री मांगें हैं जो सालों से लंबित हैं। यदि एक-दो दिन में शासन-प्रशासन कोई निर्णय नहीं लेता है तो हमें मजबूरन हड़ताल (Strike) का सहारा लेना होगा, जिससे पूरे प्रदेश के अस्पतालों की सेवाएं ठप हो जाएंगी। पूरे प्रदेश में 10 हजार से ज्यादा नर्सेस हैं।

Share:

Next Post

पूर्व राष्ट्रपति के पुत्र अभिजीत मुखर्जी ने ट्वीट किया डिलीट, TMC में शामिल होने की अटकलें हुई तेज

Mon Jun 14 , 2021
डेस्‍क। पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी (Pranab Mukherjee) के पुत्र और कांग्रेस के पूर्व एमपी अभिजीत मुखर्जी (Abhijit Murkherjee) के पार्टी बदलने की अटकलों के बीच खुद ट्वीट कर लिखा था, ”मैंने इसके बारे में कुछ नहीं कहा.” उन्होंने खुद दावा किया था कि वह टीएमसी में शामिल नहीं हो रहे हैं, लेकिन ट्वीट करने के […]