देश

टीवी देखकर बनाई थी आफताब की हत्या की योजना, 14 दिन की न्यायिक हिरासत में हमलावर

नई दिल्ली। आफताब की जेल वैन (Aftab’s jail van) पर सोमवार शाम को हमला करने की योजना (plan of attack) बदमाशों ने सुबह टीवी पर देखकर बनाई थी। वहीं, पुलिस ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग (video conferencing) के जरिए दोनों हमलावरों को कोर्ट (Court) में पेश किया, जिसके बाद उन्हें 14 दिन की न्यायिक हिरासत (14 days judicial custody) में भेज दिया गया।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि कुलदीप और निगम गुर्जर दोनों अपने तीन अन्य साथियों के साथ गुरुग्राम से रोहिणी आए थे। पूछताछ में कुलदीप ने बताया कि उन्हें समाचार से मालूम हुआ था कि आफताब को रोहिणी एफएसएल लाया जा रहा है और टीवी पर देखा कि सोमवार सुबह भी वह आएगा। इसके बाद इन्होंने योजना बनाई। कुलदीप अपनी कार में सभी को लेकर एफएसएल के गेट पर पहुंच गया था। वहीं, हमले में शामिल तीन अन्य लोगों की तलाश की जा रही है।

पुलिस जवानों को पुरस्कृत किया
पुलिस आयुक्त संजय अरोड़ा ने आफताब की सुरक्षा में लगे थर्ड बटालियन के जवानों को मंगलवार को पुरस्कृत किया। थर्ड बटालियन के डीसीपी ढल सिंह पाटले ने बताया कि पुलिस आयुक्त संजय अरोड़ा ने दोपहर में ऑफिस का दौरा किया। उन्होंने घटना के वक्त सूझबूझ और बहादुरी का परिचय देने के लिए जवानों की प्रशंसा की। उन्होंने दो एसआई को दस-दस हजार और तीन अन्य को पांच-पांच हजार रुपये देकर पुरस्कृत किया।

Share:

Next Post

डीएवीवी इंदौर की कुलपति के नाम से भेजे गए फर्जी मैसेज, दोबारा हुई ऑनलाइन ठगी की कोशिश

Wed Nov 30 , 2022
इंदौर । इंदौर (Indore) के देवी अहिल्या विश्वविद्यालय (Devi Ahilya University) की कुलपति प्रोफेसर रेणु जैन (Vice Chancellor Professor Renu Jain) के नाम से दोबारा ठगी (cheating) की कोशिश की गयी. उनके नाम पर फर्जी ईमेल, मैसेज से ठगी की कोशिश का मामला सामने आया है. कुलपति ने इसकी लिखित शिकायत कर दी है. इस […]