खेल

आईपीएल: रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने राजस्थान रॉयल्स को 10 विकेट से दी करारी हार

 

नई दिल्ली : रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने देवदत्त पडिकल के नाबाद 101 रन और कप्तान विराट कोहली के नाबाद 72 रन की शानदार बल्लेबाजी के दम पर राजस्थान रॉयल्स को 10 विकेट से करारी हार दी. आरसीबी की इस सीजन में यह लगातार चौथी जीत है. टीम को अब तक एक भी हार नहीं मिली है. राजस्थान ने टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में 9 विकेट पर 177 रन का स्कोर बनाया, जिसे बेंगलोर ने 16.3 ओवरों में बिना कोई विकेट खोए लक्ष्य हासिल कर लिया. बेंगलोर के लिए देवदत्त पडिकल ने 52 गेंदों पर 11 चौके और छह छक्के लगाए. विराट कोहली ने 47 गेंदों पर छह चौके और तीन छक्के लगाए. बेंगलोर की इस सीजन में चार मैचों में यह लगातार चौथी जीत है और अब वह आठ अंकों के साथ फिर से तालिका में टॉप पर पहुंच गया है. राजस्थान को चार मैचों में तीसरी हार झेलनी पड़ी है और वह दो अंकों के साथ सातवें नंबर पर है.

राजस्थान रॉयल्स को पहले बल्लेबाजी करनी पड़ी और टीम ने एक बार फिर अपने ऊपरी क्रम के बल्लेबाज जल्दी आउट हो गए. राजस्थान की शुरुआत बहुत खराब रही. जब टीम का स्कोर 14 रन था तभी जोस बटलर आउट हो गए. अभी टीम के खाते में दो ही रन और जुड़े थे कि 16 के स्कोर पर एक और झटका लगा. मनन वोहरा सात रन चलते बने. राजस्थान की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही थी. दो ही रन जुड़े कि डेविड मिलर को शून्य पर आउट हो गए. इसी के बाद टीम दबाव में आ गई और आखिर तक इससे उबर ही नहीं पाई.

आरसीबी के लिए एक बार फिर गेंदबाजों ने शानदार काम किया. बेंगलोर की ओर से मोहम्मद सिराज और हर्षल पटेल ने तीन- तीन विकेट लिए. हर्षल पटेल अभी भी आईपीएल 2021 में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं. मोहम्मद सिराज ने चार ओवर में 27 रन देकर तीन विकेट लिए, वहीं हर्षल पटेल ने चार ओवर में 47 रन देकर तीन खिलाड़ियों को पवेलियन भेजा.

कप्तान संजू सैमसन ने राजस्थान रॉयल्स के लिए 21 रन बनाकर अपनी टीम की मुश्किलें दूर करने की पूरी कोशिश की लेकिन वॉशिंगटन सुंदर ने उन्हें 45 के कुल योग पर ग्लैन मैक्सवेल के हाथों कैच कराकर राजस्थान को चौथा झटका दिया. इसके बाद शिवम दुबे रियान पराग ने संभलकर खेलते हुए स्कोर को 100 के पार पहुंचाया. लेकिन ये दोनों भी अपनी पारी को बड़ा नहीं कर पाए, इसलिए टीम भी बड़े स्कोर तक नहीं पहुंच सकी.

जब आरसीबी की टीम राजस्थान के स्कोर का पीछा करने के लिए मैदान में उतरी तो विराट कोहली तो धीमी बल्लेबाजी रहे थे, लेकिन देवदत्त पडिक्कल ने आते की ताबड़तोड़ अंदाज में बल्लेबाजी शुरू कर दी. विराट कोहली ने देवदत्त पडिक्कल को पूरा मौका दिया और देवदत्त पडिक्कल ने पहले अपना अर्धशतक पूरा किया और उसके बाद भी लगातार रन बनाते रहे, इसके बाद देवदत्त ने आईपीएल में अपना सबसे बड़ा स्कोर बना दिया.

विराट कोहली ने पहले तो संभलकर खेला और उसके बाद अपने ही अंदाज में बल्लेबाजी शुरू कर दी. विराट कोहली ने भी जबरदस्त बल्लेबाजी की और पहले अपना अर्धशतक पूरा किया, उसके बाद आईपीएल में छह हजार रन भी पूरे कर लिए. ये पहली बार है कि किसी भी खिलाड़ी ने छह हजार रन पूरे किए हों, इसके बाद भी विराट कोहली खेलते रहे और राजस्थान के गेंदबाजों की खूब अच्छे ढंग से खबर ली.

Next Post

RBI ने रद्द किया इस bank का लाइसेंस, यह है कारण

Fri Apr 23 , 2021
नई दिल्ली : भारतीय रिजर्व बैंक यानी आरबीआई (Reserve Bank Of India-RBI) ने आर्थिक संकट का सामना कर रहे महाराष्ट्र स्थित भाग्योदय फ्रेंड्स अर्बन को-ऑपरेटिव बैंक लिमिटेड (Bhagyodaya Friends Urban Co-Operative Bank Limited) के लाइसेंस को रद्द कर दिया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक आरबीआई ने कहा है कि भाग्योदय फ्रेंड्स अर्बन को-ऑपरेटिव बैंक लिमिटेड […]