बड़ी खबर राजनीति

गिरेगी या बचेगी उद्धव सरकार?, राज्यपाल ने कल फ्लोर टेस्ट के लिए भेजा बुलावा

मुम्बई। महाराष्ट्र (Maharashtra Political crisis) में दिन भर चले राजनीतिक घटनाक्रम के बाद अब बड़ी खबर सामने आ रही है। राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री (Former Chief Minister ) देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) ने राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी (Governor Bhagat Singh Koshyari) के साथ मुलाकात में फ्लोर टेस्ट की मांग की है। सूत्रों के मुताबिक फडणवीस की बातों पर गौर करते हुए राज्यपाल ने 30 तारीख को 11 बजे फ्लोर टेस्ट के लिए बुलाया है। इससे पहले 8 निर्दलीय विधायकों ने आधिकारिक ईमेल आईडी से राज्यपाल को ई-मेल भेजकर तत्काल फ्लोर टेस्ट की मांग की है. इसके बाद विधानसभा में विरोधी दल के नेता देवेंद्र फडणवीस ने राज्यपाल से यही मांग दोहराई है।

राज्यपाल से मुलाकात के बाद देवेंद्र फडणवीस ने कहा, आज राज्यपाल जी को हमने कहा है कि राज्य की जो परिस्थिति दिखाई देती है इसमें 39 विधायक शिव सेना के बाहर हैं और साफ़ है कि वे सरकार में नहीं रहना चाहते. हमने राज्यपाल जी को कहा है सरकार अल्पमत में दिखाई देती है इसलिए तुरंत आदेश दें कि मुख्यमंत्री फ्लोर टेस्ट में अपना बहुमत सिद्ध करें।

राज्यपाल के साथ मुलाकात करने गए प्रतिनिधिमंडल में देवेंद्र फडणवीस के अलावा, चंद्रकांत पाटिल, आशीष शेलारी, प्रवीण दरेकर, गिरीश महाजन और श्रीकांत भारतीय भी शामिल हैं. इससे पहले देवेंद्र फडनवीस ने आज केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और बीजेपी अध्यक्ष जे पी नड्डा से भी मुलाकात की. इसके बाद वे तुरंत मुंबई लौट गए।

Share:

Next Post

क्रूड की कीमत 119 डॉलर के करीब पहुंची, जानिए Petrol-Diesel के ताजा दाम

Wed Jun 29 , 2022
नई दिल्‍ली। ग्‍लोबल मार्केट (global market) में कच्‍चे तेल की कीमतों (Crude oil prices) में एक बार उछाल आना शुरू हो गया है. ब्रेंट क्रूड (brent crude) का भाव 119 डॉलर के आसपास पहुंच रहा है, जबकि ओपेक अपना उत्‍पादन बढ़ाने में आनाकानी कर रहे हैं. इस बीच सरकारी तेल कंपनियों (state oil companies) ने […]

Leave a Reply

Your email address will not be published.