खेल

CSK vs RCB: फिर दिखेगा जडेजा का जलवा, पिछले मैच में एक ओवर में 37 रन जड़े थे; ऐसी होगी दोनों टीमों की प्लेइंग-XI

शारजाह। आईपीएल 2021 के 35वें मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) का सामना तीन बार की चैंपियन चेन्नई सुपरकिंग्स (सीएसके) से होगा। यह मैच शारजाह के मैदान पर शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा। दोनों के बीच कड़ी टक्कर होने की उम्मीद है। पहले फेज में जब दोनों टीमें भिड़ी थीं, तब रवींद्र जडेजा ने शानदार प्रदर्शन किया था। उन्होंने इस सीजन के अब तक के सबसे सफल गेंदबाज हर्षल पटेल के एक ओवर में 37 रन जड़े थे। जडेजा ने इस मैच में 62 रनों की नाबाद पारी खेली थी और पांच विकेट भी लिए थे।

अंक तालिका में दूसरे नंबर पर चेन्नई
अंक तालिका की बात करें तो सीएसके की टीम ने अब तक आठ मैचों में से छह मैच जीते हैं। उसके 12 अंक हैं और तालिका में दिल्ली कैपिटल्स के बाद दूसरे नंबर पर है। वहीं, बैंगलोर ने आठ में से पांच मैचों में जीत हासिल की है। 10 अंक के साथ वह तीसरे नंबर पर है। चेन्नई यह मैच जीतकर अंक तालिका में शीर्ष पर पहुंचना चाहेगा।

आंकड़ों में चेन्नई की स्थिति मजबूत
आंकड़ों की बात करें, तो दोनों के बीच अब तक कुल 28 मुकाबले हुए हैं। इसमें से चेन्नई ने 18 मैच जीते हैं, जबकि बैंगलोर की टीम 9 मैच ही जीत सकी। एक मैच का कोई नतीजा नहीं निकला। यूएई में यह दोनों टीमें दो बार भिड़ चुकी हैं। एक मैच सीएसके और एक मैच बैंगलोर ने जीता। चेन्नई की टीम ने पिछले मैच में मुंबई इंडियंस के खिलाफ जीत दर्ज की थी। वहीं, बैंगलोर को कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था।

पिछले मैच में चला था जडेजा का जादू
इस सीजन जब दोनों टीमें भिड़ी थीं, तब चेन्नई ने 69 रन से जीत हासिल की थी। पहले बल्लेबाजी करते हुए सीएसके ने 191 रन बनाए थे। जडेजा ने 62* रन और फाफ डुप्लेसिस ने 50 रन की पारी खेली थी। जवाब में आरसीबी की टीम 122 रन ही बना सकी थी। देवदत्त पडिक्कल ने सबसे ज्यादा 34 रन बनाए थे। सीएसके इसी प्रदर्शन को दोहराना चाहेगी। वहीं, बैंगलोर की टीम इस मैच का बदला लेने उतरेगी।

चेन्नई की बल्लेबाजी रही उसकी कमजोरी
चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए बल्लेबाजी सबसे बड़ी परेशानी है। मुंबई के खिलाफ उसके मुख्य पांच बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू सके थे। डुप्लेसिस, मोईन अली और अंबाती रायुडू तो खाता भी नहीं खोल सके। रायुडू रिटायर्ड हर्ट हुए थे और इस मैच में फिट होकर वापसी कर सकते हैं। वह अगर नहीं खेले तो उनकी जगह एन जगदीशन या रॉबिन उथप्पा में से किसी एक को मौका मिल सकता है।

चेन्नई के गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया
सुरेश रैना चार और कप्तान धोनी तीन रन ही बना सके थे। अकेले ऋतुराज गायकवाड़ ने 88 रन की नाबाद पारी खेल चेन्नई को मुंबई के खिलाफ 156 रन तक पहुंचाया था। ऐसे में कोच स्टीफन फ्लेमिंग और बल्लेबाजी कोच माइक हसी इस पर जरूर काम करना चाहेंगे। हालांकि, चेन्नई के गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया था और छोटे से टोटल को भी डिफेंड कर लिया था। ड्वेन ब्रावो ने तीन और दीपक चाहर ने दो विकेट झटके थे। इसके अलावा हेजलवुड और शार्दुल ठाकुर ने एक-एक विकेट लिया था। इन सबने मुंबई को 136 रन पर रोक दिया था।

बैंगलोर की बल्लेबाजी बेहद खराब
बैंगलोर की बात करें तो टीम का दूसरे फेज का आगाज खराब रहा। बल्लेबाज फिसड्डी साबित हुए और कोलकाता के खिलाफ टीम 92 रन के टोटल पर सिमट गई। टूर्नामेंट के शुरू होने से पहले इनकी बल्लेबाजी सबसे मजबूत मानी जा रही थी। टीम में विराट कोहली, एबी डिविलियर्स ग्लेन मैक्सवेल जैसे बल्लेबाज हैं। इस मैच में कप्तान कोहली बदलाव नहीं कर सकते हैं। वे एक बार और अपने बल्लेबाजों को मौका देना चाहेंगे।

आरसीबी के गेंदबाजों में भी नहीं दिखा दम
बल्लेबाजी के अलावा बैंगलोर की गेंदबाजी भी खराब रही और टीम केकेआर के दो युवा बल्लेबाज शुभमन गिल और वैंकटेश अय्यर का विकेट चटकाने में नाकाम रहे। हालांकि, शुभमन 48 रन बनाकर आउट हुए, जबकि वैंकटेश 41 रन बनाकर नाबाद रहे। आरसीबी की गेंदबाजी इतनी कमजोर थी कि कोलकाता ने 92 रन का लक्ष्य 10 ओवर में हासिल कर लिया। कोहली चाहेंगे कि चेन्नई जैसी टीम के खिलाफ बड़े मैच में उनके गेंदबाज अच्छा प्रदर्शन करें।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग-XI
रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर: विराट कोहली (कप्तान), पडिक्कल, श्रीकर भारत (विकेटकीपर), ग्लेन मैक्सवेल, एबी डिविलियर्स, वानिंदु हसरंगा, सचिन बेबी, काइल जैमीसन, मोहम्मद सिराज, हर्षल पटेल, युजवेंद्र चहल

चेन्नई सुपरकिंग्स: फाफ डु प्लेसिस, ऋतुराज गायकवाड़, मोईन अली, सुरेश रैना, अंबाती रायुडू, एमएस धोनी (कप्तान और विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, ड्वेन ब्रावो, शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर, जोश हेजलवुड

Share:

Next Post

आ रही है न्यू जेनरेशन Maruti Alto, मिलेगी एडवांस टेक्नोलॉजी और फीचर्स

Fri Sep 24 , 2021
नई दिल्ली। देश की सबसे बड़ी वाहन निर्माता कंपनी Maruti Suzuki (मारुति सुजुकी) की एंट्री लेवल हैचबैक और सबसे सस्ती कार Maruti Alto (मारुति ऑल्टो) उसके सबसे ज्यादा बिकने वाले मॉडल में शुमार है। लॉन्चिंग के बाद से ही यह खरीदारों की पंसदीदा कार रही है। अब कंपनी इसके नेक्स्ट जेनरेशन मॉडल को लॉन्च करने […]