बड़ी खबर

योगी आदित्यनाथ गोरखपुर शहर और केशव प्रसाद मौर्य सिराथू से लड़ेंगे विधानसभा चुनाव


नई दिल्ली । उत्तर प्रदेश (UP) के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) गोरखपुर शहर (Gorakhpur city) से और उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य (Keshav Prasad Maurya) सिराथू (Sirathu) से विधान सभा चुनाव (Assembly Elections) लड़ेंगे। शनिवार को केंद्रीय मंत्री एवं उत्तर प्रदेश चुनाव प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान ने उत्तर प्रदेश विधान सभा चुनाव को लेकर भाजपा उम्मीदवारों की पहली सूची को जारी करते हुए यह एलान किया।

बीजेपी ने शनिवार को उत्तरप्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए 107 उम्मीदवारों के नाम की सूची जारी की। बीजेपी ने इस बार करीब 20 फीसदी मौजूदा विधायकों को टिकट नहीं दिया है। 83 मौजूदा विधायकों को दोबारा टिकट दिया गया है। 24 नए प्रत्याशी उतारे गए हैं, जिसमें युवा, महिला और समाज में अच्छा काम करने वाले लोगों को शामिल किया गया है।

प्रधान ने बताया कि राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की अध्यक्षता में और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मौजूदगी में हुई भाजपा संसदीय बोर्ड की बैठक में यह फैसला किया गया कि यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गोरखपुर शहर और उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य सिराथू से विधान सभा का चुनाव लड़ेंगे। आपको बता दें कि वर्तमान में दोनों दिग्गज नेता उत्तर प्रदेश विधान परिषद के सदस्य हैं।

पार्टी के दिग्गज नेताओं को चुनावी मैदान में उतारने की रणनीति के तहत भाजपा ने इन दोनों नेताओं को विधान सभा चुनाव के मैदान में उतारने का फैसला किया है। केंद्रीय मंत्री एवं उत्तर प्रदेश चुनाव प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान और राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह ने पार्टी मुख्यालय में उम्मीदवारों की इस पहली सूची को जारी किया।

Share:

Next Post

खुशी है कि भाजपा ने योगी आदित्यनाथ को अपने घर भेज दिया - अखिलेश यादव

Sat Jan 15 , 2022
लखनऊ । समाजवादी पार्टी (SP) के अध्यक्ष अखिलेशय यादव (Akhilesh Yadav) ने कहा कि मुझे इस बात की खुशी (Glad) है कि भाजपा (BJP) ने योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) को अपने घर (His Home) भेज दिया (Sent) । कभी कहते थे मथुरा से लड़ेंगे, कभी अयोध्या से तो कभी प्रयागराज से लड़ने की बात करते […]