इंदौर न्यूज़ (Indore News) चुनाव 2024

2677 मतदान दलों की 12 मई को स्टेडियम से होगी रवानगी

  • 750 से अधिक अधिकारी व कर्मचारी सामग्री वितरण के लिए होंगे तैनात, सभी को किया प्रशिक्षित, महू की भी सामग्री यहीं से बंटेगी

इंदौर। 13 मई को इंदौर में होने वाले मतदान की जिला निर्वाचन कार्यालय द्वारा व्यापक तैयारी की जा रही है। 12 मई को मतदान सामग्री का वितरण नेहरू स्टेडियम से होगा और 2677 दलों की रवानगी बसों और अन्य वाहनों से अपने निर्धारिति केन्द्रों की ओर होगी। इसमें महू विधानसभा का मतदान दल भी शामिल रहेगा और मतों की गिनती भी स्टेडियम में ही होगी, लेकिन यह महू के मत धार लोकसभा में शामिल किए जाएंगे। सामग्री वितरण के लिए नियुक्त किए जाने वाले 750 से अधिक अधिकारियों-कर्मचारियों को प्रशिक्षण भी दिया जा रहा है, जिसमें आयोग द्वारा दिए गए दिशा-निर्देशों का सख्ती से पालन करने को कहा गया है।

मतदान दलों को 12 मई को मतदान सामग्री का वितरण नेहरू स्टेडियम से किया जाएगा। सामग्री वितरण के लिए 750 से अधिक अधिकारी-कर्मचारी नियुक्त किए गए हैं। मतदान सामग्री वितरण एवं मतदान के पश्चात सामग्री वापस प्राप्त करने के कार्य का आज इन्हें प्रशिक्षण दिया गया। प्रशिक्षण में भारत निर्वाचन आयोग द्वारा दिए गए दिशा निर्देशों की जानकारी दी गई। अधिकारियों/कर्मचारियों से कहा गया कि वे पूर्ण सतर्कता एवं टीम वर्क के साथ कार्य करे। यह प्रशिक्षण कार्यक्रम दो सत्रों में आयोजित किया गया। प्रशिक्षण के दौरान मतदान दलों को दी जाने वाली सामग्री को चेक लिस्ट के अनुसार देने और लेने के लिए विस्तार से जानकारी दी गई।


नगर निगम आयुक्त शिवम वर्मा ने बताया कि लोकसभा निर्वाचन 2024 के तहत मतदान सामग्री का वितरण एवं मतदान पश्चात मतदान सामग्री का संग्रहण कार्य बहुत ही महत्वपूर्ण है। उन्होंने कहा कि हमारा प्रयास रहेगा कि सभी मतदान दलों को मतदान सामग्री सुगमता से मिले और मतदान पश्चात मतदान सामग्री का संग्रहण कार्य भी सहजता से हो जाए। किसी भी मतदान दल को परेशानी का सामना नहीं करना पडे। अपर आयुक्त अभिलाष मिश्रा ने बताया कि आज के प्रशिक्षण कार्यक्रम में मतदान सामग्री वितरण तथा मतदान सामग्री के संग्रहण करने के लिए नियुक्त 750 से अधिक अधिकारी-कर्मचारियों को प्रशिक्षित किया गया। इस दौरान सभी प्रतिभागियों को समयबद्ध और व्यवस्थित कार्य करने हेतु आवश्यक दिशा निर्देश दिये गये। उन्हें भारत निर्वाचन आयोग के नियमों और निर्देशन की जानकारी भी दी गई। सभी प्रतिभागियों को मतदान सामग्री वितरण और पुन: वापस लेने के दौरान रखी जाने वाली सांवधानियों से भी अवगत कराया गया। प्रशिक्षण कार्यक्रम में नगर निगम आयुक्त शिवम वर्मा, अपर आयुक्त अभिलाष मिश्रा तथा प्रशिक्षण के प्रभारी व अन्य मौजूद रहे।

Share:

Next Post

Hardik Pandya पर लगा 24 लाख रुपये का जुर्माना, मुंबई इंडियंस के खिलाड़‍ियों को भी मिली कड़ी सजा

Wed May 1 , 2024
नई दिल्‍ली। मुंबई इंडियंस (MI) के कप्‍तान हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) पर आईपीएल (IPL) की आचार संहिता के उल्‍लघंन के कारण 24 लाख रुपये (Rs 24 lakh) का जुर्माना ( fined ) लगा। इसके अलावा मुंबई इंडियंस (MI) के इंपैक्‍ट खिलाड़ी सहित अन्‍य खिलाड़‍ियों को भी सजा भुगतनी पड़ी। दरअसल, मुंबई इंडियंस ने मंगलवार को […]